News

SBI दे रहा 4 स्टेप में घर बैठे मिनटों में इमरजेंसी लोन, जानिए पूरी प्रक्रिया

दुनिया भर में फैली कोरोना महामारी  के खिलाफ लड़ने के लिए ज्यादातर देशों में लॉकडाउन करवा दिया गया है. जिसके चलते लोगों की वित्तीय स्थिति (Financial Situation)  खराब होने लगी है जिसकी वजह से उन्हें कई  नुकसान उठाने पड़ रहे है. मीडिया में आई ख़बरों के अनुसार, कई कंपनियां तो लोगों की सैलरी में भी कटौती कर रही है, जबकि छोटे व्यापारियों की हालत भी कारोबार बंद होने के कारण बिगड़ने लगी है. इस बात को ध्यान में रखते हुए, देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने ऐसे लोगों के लिए सस्ते ब्याज (Low Interest) पर आपातकालीन ऋण (Emergency Loan) देने की घोषणा की है. एसबीआई एक अधिकारी का कहना है इस लोन को लेने के 6 माह तक किस्त का भुगतान नहीं करना होगा.

सबसे कम दर पर मिलेगा लोन

एसबीआई ने कहा है कि लोन लेने के लिए घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं है. जिन लोगों को लोन की जरूरत है, उन्हें घर बैठे ही 45 मिनट के अंदर ये लोन  मिल जाएगा. इसके अलावा, भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को योनो ऐप (Yono App) डाउनलोड करने और इससे अच्छा लाभ प्राप्त करने की सलाह दी है. एसबीआई का कहना है कि 6 महीने के बाद शुरू होने वाली किस्त केवल 7.25 फीसद  ब्याज दर पर देनी होगी. एसबीआई ग्राहक केवल चार क्लिक में व्यक्तिगत ऋण (Personal Loan) प्राप्त कर सकते हैं.

वरिष्ठ बैंक कर्मचारी नेता (Senior bank staff leader) राजेंद्र अवस्थी ने कहा कि एसबीआई के ग्राहक केवल चार क्लिक में लोन प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए सप्ताह में सात दिन और दिन में 24 घंटे में कभी भी आवेदन किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि आपातकालीन ऋण (Emergency Loan) लेने के लिए, ग्राहक को PAPL <खाता संख्या के अंतिम 4 अंक लिखकर 567676 नंबर पर एक एसएमएस (SMS) भेजना होगा.जिसके बाद आपको मैसेज में बताया जाएगा कि आप लोन लेने के योग्य हैं या फिर नहीं. पात्र ग्राहक को केवल चार स्टेप में लोन मिलेगा.

कैसे प्राप्त कर सकते हैं? तुरंत इमरजेंसी लोन

पहला स्टेप - स्टेट बैंक योनो ऐप डाउनलोड करें और लॉगिन करें.

दूसरा स्टेप - ऐप में अब 'App Now' पर क्लिक करें

तीसरा स्टेप - इसके बाद समय अवधि और राशि चुनें

चौथा स्टेप- ओटीपी रजिस्टर्ड नंबर पर आएगा डालते ही पैसा अकाउंट में आ जाएगा.



English Summary: SBI Bank loan: SBI has given loan in 4 steps, know the entire process in minutes

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in