1. कंपनी समाचार

खुशखबरी: टैफे कंपनी छोटे किसानों के खेतों की Free में करेगी जुताई

Free Tractor Rental Scheme

Free Tractor Rental Scheme: कोरोना काल में तमिलनाडु के किसानों के लिए खुशखबरी है. दरअसल टैफे (ट्रैक्टर एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड) कंपनी ने पिछले वर्ष के भांति इस वर्ष भी खरीफ मौसम के दौरान तमिलनाडु के छोटे किसानों को समर्थन देने के लिए अपनी मुफ्त ट्रैक्टर किराए की योजना (Free Tractor Rental Scheme) की घोषणा की है.

बता दें कि मुफ्त ट्रैक्टर किराए पर लेने की योजना (Free Tractor Rental Scheme) तकरीबन 1,20,000 एकड़ भूमि को कवर करेगी और इससे तकरीबन 50,000 किसानों को सीधा लाभ होगा. Free Tractor Rental Scheme पूरे तमिलनाडु में मई 2021 से जुलाई 2021 तक उपलब्ध होगा.

खबरों के मुताबिक, टैफे अपने 16,500 मैसी फर्ग्यूसन और आयशर ट्रैक्टर और 26,800 उपकरणों को दो एकड़ या उससे कम के छोटे किसानों को मुफ्त में किराए पर देगी.

मुफ्त ट्रैक्टर किराए पर लेने की योजना (Free Tractor Rental Scheme)

तमिलनाडु सरकार के Uzhavan app या फिर या टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800-4200-100 पर करके किसान ट्रैक्टर या कृषि उपकरण किराए पर ले सकते हैं. कंपनी ने कहा कि यह योजना तमिलनाडु के कृषि विभाग और उनके जिला अधिकारियों के सहयोग से लागू की जाएगी.

छोटे व सीमांत किसानों को मिलेगा फायदा


मल्लिका श्रीनिवासन, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, टैफे अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मल्लिका श्रीनिवासन ने कहा, “तमिलनाडु सरकार के प्रोत्साहन और समर्थन के साथ टैफे तमिलनाडु के छोटे और सीमांत किसानों को मुफ्त किराए की सेवाएं प्रदान करके खुश है.

टैफे अपने मैसी फर्ग्यूसन और आयशर ट्रैक्टरों के साथ-साथ कृषि उपकरणों की पेशकश करेगा, ताकि इस महत्वपूर्ण समय और महत्वपूर्ण फसल के मौसम में छोटे और सीमांत किसानों का समर्थन किया जा सके. हम मुख्यमंत्री को किसान कल्याण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए और कृषि मंत्री को मुफ्त ट्रैक्टर किराये की योजना के लिए उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं.“

नोट:- टैफे कंपनी की Free Tractor Rental Scheme सिर्फ तमिलनाडु के छोटे किसानों के लिए है.

English Summary: Tafe Company Launches Free Tractor Rental Scheme

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News