Corporate

धानुका एग्रीटेक एंड शारदा यूनिवर्सिटी ने किया एक नया डिप्लोमा लॉन्च

भारत की प्रमुख एग्रोकेमिकल कंपनी, धानुका एग्रीटेक लिमिटेड और ग्रेटर नोएडा में स्थित शारदा यूनिवर्सिटी ने 20 दिसंबर,  2018 को प्लांट प्रोटेक्शन(पीजीडीपीपी) में एक साल का पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा शुरू करने के लिए एक समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं.

किसकी मौजूदगी में किए हस्ताक्षर

यह हस्ताक्षर धानुका एग्रीटेक के अध्यक्ष श्री आर.जी. अग्रवाल और डीन, स्कूल ऑफ बेसिक साइंस एंड रिसर्च, प्रोफेसर हरि शंकर गौड़ ने धानुका में सलाहकार श्री कमल कुमार, श्री पी.के. गुप्ता, कुलाधिपति, श्री वाई.के. गुप्ता, प्रो-चांसलर, श्री प्रशांत गुप्ता, कार्यकारी निदेशक, प्रोफेसर जी.आर.सी. रेड्डी, कुलपति, प्रोफेसर सूर्य प्रकाश राव, डीन, अकादमिक और अनुसंधान, श्री डी.एल.एन. शास्त्री, कॉर्पोरेट मामलों और रणनीति के निदेशक और शारदा विश्वविद्यालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी की मौजूदगी में किए है.

इस डिप्लोमा में छात्रों को लिखित, व्यावहारिक और कीट, बीमारियों और क्षेत्र और बागवानी फसलों की खरपतवार की समस्याओं के साथ-साथ उनके प्रबंधन के व्यावसायिक पहलुओं के बारे सिखाया जाएगा. उन्हें धानुका एग्रीटेक लिमिटेड द्वारा दो महीने का फील्ड प्रशिक्षण भी दिया जाएगा जो छात्रों को एक वजीफा और भत्ते का भुगतान करेंगे.

पाठ्यक्रम और मूल्यांकन प्रक्रिया के पूरा होने के बाद, 15 छात्रों को बीडी या बिक्री विभाग में फ्रंट लाइन स्टाफ के रूप में धानुका लिमिटेड के बैंड और मुआवजे के साथ रखा जाएगा.



Share your comments