1. कंपनी समाचार

बीकेटी ने किया कबड्डी आयोजन

बालकृष्ण इंडस्ट्रीज लिमिटेड (बीकेटी) भारत की एक आधारित टायर निर्माता है. बीकेटी समूह विशेष रूप से कृषि, औद्योगिक, धरती, खनन, एटीवी और बागवानी क्षेत्र में वाहनों के लिए डिज़ाइन किए गए ऑफ-हाईवे टायर की एक बड़ी और हमेशा अद्यतन उत्पादन श्रृंखला प्रदान करता है. सबसे अलग उपयोगकर्ता आवश्यकताओं के लिए डिजाइन किए गए बीकेटी के अभिनव समाधानों में दुनिया भर में 140 से अधिक देशों में 2700 से अधिक उत्पाद बेचे गए हैं. ऑफ-हाइवे टायर्स के भारत के प्रमुख निर्माता, बालकृष्णन इंडस्ट्रीज लिमिटेड (बीकेटी) ने वीवो प्रो कबड्डी लीग की आठ टीमों के साथ अपने सफल गठबंधन की खुशियां मनाई. वीवो प्रो कबड्डी लीग के हाल ही में संपन्न सीजन 6 की 12 टीमों में से आठ टीमों के साथ बीकेटी ने पिछले वर्ष अक्टूबर में गठबंधन किया था. इन मशहूर टीमों में पटना पिरेट्स, पुनेरी पलटन, तमिल थलइवास, तेलुगु टाइटन्स, यू.पी. योद्धा, बेंगलुरू बुल्स, दबंग दिल्ली और हरियाणा स्टीलर्स टीमें शामिल रहीं. बीकेटी द्वारा की गई यह पहल खेल के प्रति उनके प्रेम और साथ-साथ बढ़ने’ की उनकी सोच से प्रेरित रही.

टीम की जर्सी पर लोगो के उपयोग के जरिए बीकेटी की दृश्यता बढ़ाने के अलावा, टीमों को अंतर्राष्ट्रीय एक्सपोजर की दृष्टि से जबरदस्त प्रोत्साहन भी मिला, चूंकि बीकेटी दुनिया भर के 160 से अधिक देशों में मौजूद है. इससे खेल की सहभागिता स्तर काफी बढ़ी.

बीकेटी ने इस सफल साझेदारी की खुशियां मनाने के लिए आकर्षक क्रॉसफिट थीम का इवेंट आयोजित किया. बालकृष्ण इंडस्ट्रीज लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक, श्री राजीव पोद्दार के साथ-साथ कई चैनल पार्टनर्स व डीलर्स भी मौजूद रहे. इस इवेंट की मुख्य आकर्षण मंदिरा बेदी रहीं. वीवो प्रो-कबड्डी लीग की टीमों के साथ बीकेटी की सफल साझेदारी पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, श्री पोद्दार ने कहा, ‘‘कबड्डी एक ऐसा खेल है जिसे भारी संख्या में लोगों द्वारा पसंद किया जाता है और हमें प्रो कबड्डी लीग की इन सात लोकप्रिय टीमों के साथ सहयोग करने के अलावा इस खेल को प्रोत्साहन देने का कोई अन्य तरीका समझ नहीं आया. हमें उनसे साझेदारी के जरिए इस सीजन में भारी प्रतिक्रिया मिली है और हमें उनके साथ भविष्य में भी निरंतर सहयोग की उम्मीद है. आज हमारे टायर्स के उपयोग से भी यह स्पष्ट था कि हम कबड्डी जैसे खेल में भी भारी योगदान दे सकते हैं.

मंदिरा बेदी ने इस आयोजन में सभी का स्वागत किया और खिलाड़ियों और बीकेटी अधिकारियों ने इस पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा की कि कैसे इस प्रायोजन ने कबड्डी को समग्र रूप से विकसित करने में मदद की है. कुछ सवालों के बाद, खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए कुछ क्रॉस-फिट एक्ट्राऑर्गनाइज्ड थे, जिसमें एक विशेष बीकेटी टायर का उपयोग करते हुए क्रॉसफिट थीम्ड एक्सरसाइज का प्रदर्शन भी शामिल था.

बीकेटी की प्रो कबड्डी लीग साझेदारी दुनिया भर में अंतर्राष्ट्रीय खेलों के प्रायोजन पर आधारित है. इसमें हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ज्ञथ्ब् बिग बैश लीग के साथ 2018-2021 के बीच तीन साल की अवधि के लिए, मॉन्स्टर जैम सर्किट के साथ अपनी 2013 की साझेदारी, अमेरिकी लाइव मोटरस्पोर्ट इवेंट जिसमें विशाल ट्रकों के साथ बीकेटी टायर से सुसज्जित स्टंट प्रदर्शन के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं. इटली में बी फुटबॉल श्रृंखला के शासी निकाय, लेगा नाज़ियोले प्रोफेशनिस्टी बी के साथ प्रायोजन समझौते के रूप में, दूसरे डिवीजन चैम्पियनशिप के लिए जिसे अब सीरी बीकेटी“ और ला लीज़ डे फुटबॉल प्रोफेशनल, पेशेवर फ्रेंच फुटबॉल के शासी निकाय कहा जाता है. लिगेश के नेशनल कप के लिए जिसे अब कूप डे ला लिटिशन बीकेटी कहा जाता है.

चाहे वह कबड्डी, क्रिकेट, फुटबॉल के बारे में हो, या मॉन्स्टर जैम में अद्भुत स्टंट - बीकेटी खेल से प्यार करता है क्योंकि यह पूरी तरह से अपने कॉर्पोरेट दर्शन को दर्शाता हैः लक्ष्यों को प्राप्त करने की खुशी, सभी प्रयासों और बलिदानों के लिए पुरस्कृत होने पर संतुष्टि और सामग्री की भावना, हमेशा और अधिक से अधिक महत्वाकांक्षाओं को लक्ष्य करते हुए नए रिकॉर्ड मारने की क्षमता. कई खेल प्रतियोगिताएं बीकेटी का समर्थन करती हैं और पूरी दुनिया में सक्रिय रूप से अनुसरण करती हैं. इनका चयन एक सटीक रणनीति के आधार पर किया जाता है जो अधिक उपयोगकर्ता की निकटता और बढ़ी हुई ब्रांड जागरूकता के आधार पर लक्षित होती है.

अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट bkt-tires.com पर जाएं.

चंद्र मोहन       

कृषि जागरण

English Summary: bkt organise prokabbadi league

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News