Corporate

बीकेटी का नया एग्रीमैक्स फोर्स ’पैमाने से बढ़कर’

इंटरनेशनल एग्री-बिजनेस शो SIMA में कंपनी ने वर्ल्ड प्रिव्यू के लिए एग्रीमैक्स फोर्स को प्रदर्शित किया, यह आईएफ 750/75 आर 46 का एक नया साइज है. यह बीटीके की ओर से निर्मित सबसे बड़ा रेडियल एग्रीकल्चर टायर है, जिसका व्यास 2.30 मीटर से कम नहीं है. और आकर्षण भी हैं. स्टैंड पर एचडी कंपाउंड के साथ एफएल 630 सुपर का लेटेस्ट वर्जन भी प्रदर्शित किया गया. राइडमैक्स आईटी 697 एम+एस के लिए उपलब्ध नया आकार 710/70 आर 42 प्लेक्सीग्लास के विशाल ट्रैक्टर पर फिट करके प्रदर्शित किया गया था.

SIMA, (पेरिस), 13 मार्च, 2019 - एग्रीबिजनेस शो ’SIMA’ के इस वर्ष के संस्करण में बीकेटी आकर्षण का केंद्र बनी रही. वर्ल्ड प्रीमियर के तौर पर कंपनी ने रेडियल एग्रीकल्चर टायर के रूप में सबसे बड़े आकार वाला टायर प्रदर्शित किया. ’एग्रीमैक्स फोर्स’ नामक यह टायर आईएफ आईएफ 750/75 आर 46 का एक नया वर्जन है, जिसका व्यास 2.30 मीटर से कम नहीं.

’एग्रीमैक्स फोर्स’ बीकेटी की सबसे लोकप्रिय और सबसे प्रशंसित टायर रेंज है, अपनी उत्कृष्टता में यह एक स्टेटस सिंबल प्रोडक्ट है. फिर भी, यह नया टायर बीकेटी उत्पादों के और अधिक विकास के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता को दोहराता है. इसके अलावा, कंपनी लगातार वैश्विक कृषि क्षेत्र में आ रही नई-नई आवश्यकताओं को ध्यान में रखती हैं, जिनमें मांग और उपकरण के प्रकार से लेकर भूमि और जलवायु परिवर्तन के प्रभाव शामिल हैं. एग्रीमैक्स फोर्स 750/75 आर 46 के जरिए कंपनी ने अपनी अत्याधुनिक प्रोजेक्ट इंजीनियरिंग को प्रदर्शित करते हुए बताया है कि कैसे कंपनी बाजार की चुनौतियों का सामना करने में सक्षम है, वहीं इस बहाने कंपनी ने विशालकाय टायरों के दौर की शुरुआत की भी है.

एग्रीमैक्स फोर्स दक्षता, उत्पादकता, लचीलेपन और प्रतिरोध का आदर्श संयोजन है. इस नई पीढ़ी के टायर में 250एचपी से अधिक उच्च शक्ति वाले ट्रैक्टरों को सुसज्जित करने के सभी गुण हैं. आईएफ प्रौद्योगिकी की बदौलत, समान भार ढोने वाले दूसरे मानक टायरों की तुलना में अपेक्षाकृत यह टायर बहुत कम फुलाव दबाव के साथ काम करता है. इसके अलावा, यह कम दबाव पर भार के एक समान वितरण के साथ मिट्टी पर भी बड़ी आसानी से चलते हैं. भले ही यह एक बड़ी बात है लेकिन बीकेटी की ओर से ’SIMA’ शो में इसके अलावा भी बहुत कुछ आकर्षक पेश किया गया था.

कंपनी के स्टैंड (हॉल 5 - जे 026) में एचडी (हैवी ड्यूटी) कंपाउंड के साथ टायर एफएल630 सुपर का साइज 650/55 आर 26.5 वाला नया वर्जन भी प्रदर्शित किया गया था. विशेष रूप से सड़क और खेतों में संयुक्त उपयोग के लिए डिजाइन किया गया, एफएल630 सुपर, एक बेहतरीन फ्लोटेशन रेंज का हिस्सा है जिसमें असाधारण फ्लोटेशन फैसिलिटी है. अपनी मजबूत संरचना के बूते यह टायर उत्कृष्ट कर्षण और सड़क पर शानदार पकड़ सुनिश्चित करता है, भले ही आप इसे कैसे भी चला रहे हो. इसका डिजाइन किसी भी तरह के भूभाग पर बहुत अच्छी पकड़ सुनिश्चित करता है, साथ ही टायर का ऊपरी हिस्सा खुद ही साफ-सुथरा भी होता  रहता है. एचडी कंपाउंड के चलते एफएल 630 सुपर अब मानक संस्करण की तुलना में 50 फीसदी अधिक भार ले जाने में सक्षम है.

ट्रेड शो में बीकेटी का विशिष्ट आकर्षक एक पारदर्शी विशाल ट्रैक्टर था, जिसे लगभग 1,500 किलोग्राम के प्लेक्सीग्लास से तैयार किया गया था. इस अवसर पर इसे राइडमैक्स आईटी 697 के नए एम+एस माक्र्ड साइज (मड $ स्नो) से लैस किया गया था. सर्दियों के इस्तेमाल के लिए आदर्श इस टायर के विशेष खांचे, लकीरें और उभार इसे बर्फ से ढके इलाकों पर असाधारण स्थिरता देते हैं. हालांकि आईटी 697 एम+एस सभी मौसम में सड़क परिवहन, ग्रीन मैंटेनेंस और क्लीनिंग ऑपरेशन के लिए डिजाइन किया गया एक ऑल सीजन प्रोडक्ट है. अभी के मामले में इसके नए आकार को पेश किया गया था, जो 710/70 आर 42 है और जिसे ट्रैक्टर के रियर एक्सल पर फिट किया गया है, जबकि फ्रंट एक्सल 600/70 आर 30 संस्करण के साथ फिट किया गया.

सबसे आखिर में एक ऐसे हाइब्रिड प्रोडक्ट के प्रदर्शन का जिक्र, जिसने कृषि और निर्माण की दुनिया को एकजुट किया हैः यह अर्थमैक्स 31 है, जिसका 20.5 आर 25 आकार शो में प्रदर्शित किया गया, इसे निर्माण स्थलों और फार्म यार्डों पर व्हील लोडर के बहुउद्देशीय उपयोग के लिए डिजाइन किया गया है. इस पर उकेरे गए विशिष्ट चिह्न, उत्कृष्ट कर्षण और हैंडलिंग के साथ सवारों के लिए पूरा आराम देते हैं. टायर के ऊपरी हिस्से का कम्पाउंड खूब चलता है और उच्च तापमान और खड्डों के खिलाफ प्रतिरोधी है, जिससे टायर की उम्र बढ़ती है. इसके अलावा, मल्टीलेयर स्टील बेल्ट और साथ ही घर्षण की आवाज को रोकने की वाली डिजाइन पकड़ और स्टेबिलिटी देती है, चाहे इसे कीचड़ में ही क्यों नहीं चलाया जा रहा हो.

हर बार, बीकेटी 'SIMA ' शो का इंतजार बड़े उत्साह के साथ करती है क्योंकि यही वह जगह है जहां कंपनी उपयोगकर्ताओं से मिलती है, उन्हें सुनती है, भविष्य के दृष्टिकोण के साथ एक खुला संवाद बनाती है. संक्षेप मेंः सब एक साथ आगे बढ़ते हैं. यह संवाद उन सभी के लिए उपयोगी है बीकेटी उत्पादों की शुरुआत के साथ उनका उपयोग कर रहे हैं और उनके लिए भी जो आगे चल कर इनका उपयोग करेंगे.

सभी बीकेटी उत्पाद एक ऐसे नजरिए का परिणाम है जो काम के लिए जुनून, अपनी जमीन से लगाव और खेतों में बिताए गए परिश्रम के उन घंटों से आता है जो केवल वही महसूस कर सकते हैं, जिन्होंने इसे जिया हो. वास्तव यह ’अगर आप वह करते है, जिससे आपको प्यार है तो आपको अपनी जिंदगी में एक दिन के लिए भी अपना काम बोझ नहीं लगेगा.’

बीकेटी एट SIMA 2019

हॉल 5 ए - जे 026

बीकेटी प्रेस रूम से जुड़ें: www.bkt-tires.com/en/press-room

बीकेटी के बारे में

बालकृष्ण इंडस्ट्रीज लिमिटेड (बीकेटी) भारत स्थित टायर निर्माता है. बीकेटी समूह विशेष रूप से कृषि, औद्योगिक, अर्थमूविंग, खनन, एटीवी और बागवानी क्षेत्र में वाहनों के लिए डिजाइन किए गए ऑफ-हाइवे टायरों की एक बड़ी और हमेशा अपडेट उत्पादन रेंज प्रदान करती है. उपयोगकर्ताओं की अलग-अलग आवश्यकताओं के लिए डिजाइन किए गए बीकेटी के अभिनव समाधानों में दुनिया भर में 160 से अधिक देशों में बेचे जाने वाले 2,700 से अधिक उत्पाद शामिल हैं. विजिट करें: www.bkt-tires.com



Share your comments