1. कंपनी समाचार

Amul ने लॉन्च किया तुलसी और अदरक वाला स्पेशल दूध, जानिए इसकी कीमत

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य

दुनियाभर में कोरोना महामारी (Coronavirus pandemic) का संकट जारी है. इसकी दवा को विकसित करने में कई फर्मास्युटिकल कंपनियां जुटी हुई हैं. इस वक्त सभी लोग अपने इम्यून सिस्टम (Immune system) को मजबूत रखने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं. इसी बीच एक अच्छी खबर आई है कि अमूल (Amul) ने बाजार में 2 विशेष प्रकार के उत्पादों को लॉन्च किया है. यह उत्पाद लोगों के इम्यून सिस्टम को मजबूत रखेगा, साथ ही कोरोना वायरस से लड़ने की क्षमता प्रदान करेगा. बता दें कि अमूल कंपनी को श्वेत क्रांति का जनक और प्रसिद्ध डेयरी प्रोडक्ट के लिए जाना जाता है.

अमूल के 2 प्रमुख उत्पाद

  • तुलसी दूध (Tulsi Milk)

  • जिंजर दूध (Ginger Milk)

ये खबर भी पढ़ें: Business Idea: हर महीने 30 से 40 हजार रुपए कमाने का मौका देगा ये बिजनेस, ऐसे करें शुरूआत

आपको बता दें कि अमूल ने बाजार में तुलसी दूध और जिंजर दूध के उत्पादों को लॉन्च कर दिया है. कंपनी का कहना है कि इस वक्त कोरोना के संकम्रण से बचने के लिए हमारा इम्युनिटी सिस्टम का मजबूत होना बहुत ज़रूरी है. ऐसे में अमूल कंपनी ने आयुष मंत्रालय के दिशा-निर्देश को ध्यान में रखते हुए इन उत्पादों को पेश किया है. बता दें कि इससे पहले कंपनी ने हल्दी वाला दूध लॉन्च किया था, जो कि 200 एमएल की बोतल में आता है. इसकी कीमत 30 रुपए तय की गई है. तुलसी दूध और जिंजर दूध के विषय में कंपनी का कहना है कि ये दोनों उत्पाद पूरी तरह आयुर्वेदिक पेय होंगे.

तुलसी दूध और जिंजर दूध की कीमत

इस दूध का सेवन हर उम्र के लोग कर सकते हैं. इस उत्पाद को 125 एमएल वाले कैन में लॉन्च किया गया है. इसकी कीमत 25 रुपए तय की गई है. खास बात है कि इस संकट की घड़ी में अमूल ऐसे और कई उत्पादों को बाजार में लॉन्च करने वाला है. इसमें अश्वगंधा दूध और हनी दूध प्रमुख रूप से शामिल है. इस पर कंपनी ने काम करना भी शुरू कर दिया है.

साफ जाहिर है कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा लगातार इम्यून सिस्टम को मजबूत रखने का सुझाव दिया जा रहा है. इस बीच लोगों को गोल्डन मिल्क पीने का सुझाव भी दिया जा रहा है. मंत्रालय का कहना है कि सभी लोगों को रोजाना कम से कम 1 से 2 बार हल्दी वाला दूध जरूर पीना चाहिए.

ये खबर भी पढ़ें: मानसून में कद्दूवर्गीय सब्जियों की बुवाई से पहले बीजों को ज़रूर करें उपचारित, मिलेगा बंपर उत्पादन

English Summary: Amul Company launches special milk with basil and ginger

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News