Weather

फेनी के बाद अब इन राज्यों के मौसम में आएगा ये बदलाव

उत्तरी राज्यों में दोबारा गर्म हवाओं ने अपना कहर बरसाना शुरू कर दिया है. लेकिन पिछले दो दिन के दौरान आंधी और हल्की बारिश की वजह दिल्ली - एनसीआर में गर्मी से लोगों को काफी हद तक राहत भी मिली  है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी राज्यों में गर्म हवाओं की वजह से पारा ऊपर चढ़ रहा है.

पिछले 24 घंटों की मौसमी गतिविधियां

मौसम विभाग के अनुसार आज तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक और न्यूमतम तापमान 23 डिग्री तक रहने की उम्मीद है. तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के क्षेत्र में बहने वाली हवाएं सूखी हैं. जिस वजह से तमिलनाडु  और शेष दक्षिण भारत में भी नमी का स्तर काफी हद तक कम हो गया है. इसलिए अब तापमान बढ़ना तय है. जिस कारण अब ये तेलंगाना और दक्षिण भारत के कई हिस्सों में तापमान में वृद्धि का कारक भी होगा.

अगले दो से तीन दिनों में गर्म हवाओं की स्थिति प्रबल होने की पूरी संभावना दिखाई दे रही है. गर्म हवाओं के प्रभाव में रहने वाले क्षेत्रों में तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और उत्तर आंतरिक कर्नाटक आदि शामिल हैं.

फेनी तूफान की गतिविधियां

अगर हम फेनी तूफान की बात करें तो वे अब कमजोर हो चुका है. जिस वजह से ख़तरा अब काफी हद तक टल गया है. इस तूफान ने भारत के कई राज्यों जैसे -ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अपना कहर बरपाया. बांग्लादेश में इस तूफान की वजह से  9 लोगों की मृत्यु हो गई और कई लोग अभी भी हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे है.



English Summary: weather forecast will now come heat wave in delhi ncr bihar states after Feni

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in