1. मौसम

फेनी के बाद अब इन राज्यों के मौसम में आएगा ये बदलाव

उत्तरी राज्यों में दोबारा गर्म हवाओं ने अपना कहर बरसाना शुरू कर दिया है. लेकिन पिछले दो दिन के दौरान आंधी और हल्की बारिश की वजह दिल्ली - एनसीआर में गर्मी से लोगों को काफी हद तक राहत भी मिली  है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी राज्यों में गर्म हवाओं की वजह से पारा ऊपर चढ़ रहा है.

पिछले 24 घंटों की मौसमी गतिविधियां

मौसम विभाग के अनुसार आज तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक और न्यूमतम तापमान 23 डिग्री तक रहने की उम्मीद है. तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के क्षेत्र में बहने वाली हवाएं सूखी हैं. जिस वजह से तमिलनाडु  और शेष दक्षिण भारत में भी नमी का स्तर काफी हद तक कम हो गया है. इसलिए अब तापमान बढ़ना तय है. जिस कारण अब ये तेलंगाना और दक्षिण भारत के कई हिस्सों में तापमान में वृद्धि का कारक भी होगा.

अगले दो से तीन दिनों में गर्म हवाओं की स्थिति प्रबल होने की पूरी संभावना दिखाई दे रही है. गर्म हवाओं के प्रभाव में रहने वाले क्षेत्रों में तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और उत्तर आंतरिक कर्नाटक आदि शामिल हैं.

फेनी तूफान की गतिविधियां

अगर हम फेनी तूफान की बात करें तो वे अब कमजोर हो चुका है. जिस वजह से ख़तरा अब काफी हद तक टल गया है. इस तूफान ने भारत के कई राज्यों जैसे -ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अपना कहर बरपाया. बांग्लादेश में इस तूफान की वजह से  9 लोगों की मृत्यु हो गई और कई लोग अभी भी हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे है.

English Summary: weather forecast will now come heat wave in delhi ncr bihar states after Feni

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News