Weather

मौसम : इन राज्यों में बर्फबारी के साथ होगी बारिश

उत्तर भारत के पूर्वी जम्मू-कश्मीर पर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है. यह चक्रवाती हवाओं वाला क्षेत्र अब आगे पूर्वी राज्यों की तरफ बढ़ रहा है. एक उत्तर-दक्षिणी ट्रफ रेखा झारखंड से दक्षिणी छतीसगढ़ की तरफ बढ़ चली है और एक अन्य ट्रफ रेखा आंतरिक कर्नाटक से उत्तरी मध्य महाराष्ट्र की ओर जा रही है.

पिछले 24 घण्टों के दौरान हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में हल्की और मध्यम बारिश के साथ ही बर्फबारी भी देखने को मिली है. उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में एक-दो जगह पर हल्की वर्षा दर्ज की गई. दिल्ली- एनसीआर में प्रदूषण का स्तर खराब से बेहद खराब स्तर पर बना रहा. हरियाणा, पश्चिमी राजस्थान, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और गुजरात में न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया. सम्पूर्ण उत्तर-पश्चिमी भारत में धुंध होने की संभावना अभी नहीं जताई जा रही है.

आगामी 24 घंटों के मौसम का हाल

अगले 24 घंटों के दौरान, अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी हिस्सों में, हल्की से मध्यम वर्षा और बर्फबारी होने के आसार लगाए जा रहे हैं. इसके आलावा असम में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है. दक्षिणी अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने का अनुमान है. उत्तर-पश्चिमी और मध्य भारत में दिन के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस से नीचे जाने की संभावना है. उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों में धुंध की संभावना फिलहाल नहीं है.

साभार : skymetweather.com



Share your comments