Weather

इन राज्यों में ठंड की फिर हो सकती है वापसी

एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे क्षेत्र अफगानिस्तान पर बना हुआ है. साऊथ-ईस्ट अरब सागर के कोमरीन इलाके से नार्थ कर्नाटक की ओर एक टर्फ रेखा बढ़ रही है. उप-हिमालय पश्चिम बंगाल से गंगीय पश्चिम बंगाल तक एक ट्रफ रेखा की ओर जा रही है.

अगर हम पिछले 24 घंटो की बात करें तो ज्यादातर क्षेत्रो में मौसम शुष्क बना रहेगा. उत्तराखंड और असम के कुछ क्षेत्रों में घना कोहरा देखने को मिला है. राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना, बिहार और झारखंड के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2 से 6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया.  गुजरात और उत्तराखंड में न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक चला गया। वहीं दिल्ली और एनसीआर के प्रदूषण स्तर में कुछ सुधार देखने को मिला है. शीतलहर की स्थिति ने राजस्थान और उत्तर मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में वापसी की है।

ये भी पढ़ें - इन राज्यों में बर्फबारी के साथ होगी बारिश

अगर हम आगामी 24 घण्टों में रहने वाले मौसम की बात करें तो पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में न्यूनतम तापमान में वृद्धि हो सकती है; मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में मामूली गिरावट हो सकती है। आज जम्मू-कश्मीर में हल्की मध्यम बारिश देखने को मिलेगी। अरुणाचल प्रदेश और मेघालय के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है। दिल्ली का प्रदूषण अपरिवर्तित रहेगा।



Share your comments