Weather

इन स्थानों पर बर्फबारी के साथ होगी बारिश

एक नया वायुदाब का क्षेत्र जम्मू-कश्मीर और उसके आसपास के सटे इलाकों में बना हुआ है. ऐसा ही एक हवाओं का क्षेत्र बांग्लादेश पर बना हुआ है. मध्यभारत के महाराष्ट्र के ऊपर एक विपरीत चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र है.

पिछले 24 घंटो के दौरान दर्ज किया गया मौसम

अगर हम पिछले 24 घंटो की बात करें तो पूर्वी भारत असम और सिक्किम में हल्की बारिश हुई है. पूर्वी भारत में अरूणाचल प्रदेश एक ऐसा राज्य रहा जहाँ बारिश के साथ बर्फबारी भी हुई शेष सभी स्थानों पर मौसम शुष्क बना रहा. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर ओडिशा और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों के न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिली. दिल्ली-एनसीआर के प्रदूषण स्तर काफी सुधार देखा गया और अब कई स्थानों पर यह मध्यम श्रेणी में रहा.

आगे आने वाले 24 घंटो के मौसम का हाल

अगले 24 घंटो के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और देश के कई स्थानों पर बर्फबारी के साथ बारिश भी होने की सम्भावना है. इसके आलावा उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के एक दो स्थानों में वर्षा और बर्फबारी से इंकार नहीं किया जा सकता. उत्तरी पंजाब में भी बारिश होने की पूरी-पूरी संभावना है. उत्तरी पश्चिमी मैदानी इलाकों मतलब तराई क्षेत्र में एक बार फिर पारा बढ़ सकता है. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान गिर सकता है. दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर अपरिवर्तित रहेगा.



Share your comments