Weather

इन हिस्सों में होगी बर्फबारी के साथ भीषण बारिश

जम्मू और कश्मीर में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. इन्हीं चक्रवाती हवाओं से प्रेरित होकर एक विक्षोभ राजस्थान और उससे सटे पाकिस्तान पर भी बना है। ऐसी ही एक हावाओं का क्षेत्र कोमरीन इलाकों पर भी बना हुआ है.

पिछले 24 घंटो के दौरान देश का मौसम

अगर हम पिछले 24 घंटो की बात करें तो देश के ज़्यादातर भागों में हल्की मध्यम बारिश देखने को मिली है। जम्मू कश्मीर में बर्फबारी के साथ बारिश देखने को मिली है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के साथ बारिश देखने को मिली है। पश्चिम राजस्थान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के एक दो हिस्सों में हल्की बारिश देखी गई। पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और गुजरात के उत्तरी हिस्सों के साथ विदर्भ और मराठवाड़ा के कुछ भागों के तापमान में कुछ बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ भागों में हल्का मध्यम कोहरा छाया रहा।

आगामी 24 घंटों का मौसमी पूर्वानुमान

आगे आने वाले 24 घंटों के दौरान देश के जम्मू-कश्मीर के कईं स्थानो पर बर्फबारी के साथ बारिश होने की संभावना है। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के आसार लगाए जा रहे है। हरियाणा और पश्चिम राजस्थान के एक या दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं दक्षिण भारत में, एक बार फिर अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में बारिश की कल की अपेक्षा और भीषण होगी। अगर दिल्ली एनसीआर की बात करें तो यहाँ प्रदूषण स्तर में कुछ सुधार देखने को मिलेगा। उत्तर प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में सुबह के समय हल्का मध्यम कोहरा छाया रहेगा। भारत के शेष राज्यों में मौसम शुष्क रहेगा।



Share your comments