Weather

सम्पूर्ण भारत का 23 मार्च 2019 का मौसम पूर्वानुमान: इन राज्यों में होगी बारिश

मार्च का माह खत्म होने जा रहा है और किसानों के द्वारा फसल कट चुकी है और कई फसलों की कटाई होनी है. आशा करते हैं कि किसानों को उनके फसल का वाजिब दाम मिले और वो ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमा कर सशक्त बनें. मौसम की खबर किसानों के लिए इसलिए लाभकारी है ताकि वो मौसम के अनुसार अपने फसलों की देखभाल कर सकें. तो आगे बढ़ते हैं और जानते हैं अगले 24 घंटों में कैसा रहेगा पूरे देश में मौसम का हाल. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक 25 मार्च तक देश के उत्तरी और पश्चिमोत्तर मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है. इसके आगे उत्तर पश्चिमी मैदानी इलाकों और पूर्वी हिस्सों में भी मौसम शुष्क और थोड़ा गर्म बने रहने की संभावना है.

आगे अगर उत्तर-पूर्वी राज्यों जैसे अरुणाचल प्रदेश, पूर्वी असम और नागालैंड की बात करें तो यहां गरज और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है. इन क्षेत्रों में मध्यम आकाशीय बिजली देखने को मिल सकती है. ओडिशा की ओर बढ़ें तो यहां कुछ जगहों पर गरज के साथ बारिश का अनुमान है. मध्य भारत में अभी बारिश की कोई संभावना नहीं है और यह इलाका पूरी तरह से शुष्क रहने का अनुमान है. गुजरात सहित दक्षिण मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में तापमान बढ़ने की संभावना है. दक्षिण भारत कि ओर चलें तो दक्षिणपूर्व तमिलनाडु और केरल में अलग-अलग जगहों पर गरज के साथ बारिश की संभावना है. तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और दक्षिण कर्नाटक में गर्म मौसम के साथ नमी बरकरार रह सकती है. इसके अलावा देश के अन्य हिस्सों में मौसम सामान्य रहने की उम्मीद है और किसी प्रकार की मौसम गतिविधि की आशंका नहीं है.

पिछले 24 घंटों में कहां हुई बारिश ?

पिछले 24 घंटों के दौरान देश के कुछ राज्यों में बारिश दर्ज की गई है. झारखंड, जम्मू-कश्मीर,दक्षिण मध्य प्रदेश,दक्षिण बंगाल,हिमाचल प्रदेश सहित उत्तराखंड और तेलंगाना जैस राज्यों के हिस्सों में बारिश दर्ज कि गई है.

साभार : skymetweather.com



Share your comments