1. मौसम

उत्तराखंड में मौसम का हाई अलर्ट

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने अपने तेवर बदल दिए है , मौसम विभाग ने चेतावनी दी है की आज एक बार फिर उत्तराखंड में आंधी के साथ साथ ओले भी बरसेंगे.  मौसम विभाग की इस चेतावनी के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है.  शासन ने सभी जिलाधिकारियों को सावधान रहने के अलावा एसडीआरएफ और एनडीआरएफ को अलर्ट मोड पर रखा है.

सोमवार को उत्तराखंड का मौसम कुछ ऐसा ही रहा लोग गर्मी उमस से परेशान रहे.  मैदानी क्षेत्रों में तापमान 40  डिग्री सेल्सियस से नीचे है, लेकिन पहाड़ों पर तापमान 30  डिग्री सेल्सियस के पार ही है.

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद देहरादून के मौसम केंद्र के डायरेक्टर बिक्रम सिंह ने कहा की आज कई जगहों पर 70 से 80 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने के साथ ओले भी पड़ सकते है. इन जगहों पर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है  हरिद्वार, देहरादून, नैनीताल, पौड़ी और ऊधमसिंहनगर आदि जिलों में अधिक बारिश की सम्भावना है. 

वर्षा

English Summary: uttrakhand Weather High Aleart

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News