Weather

उत्तर प्रदेश के अलावा पंजाब और हरियाणा के कुछ इलाकों में गरज के साथ होगी बारिश !

rain

देश के ज़्यादातर हिस्सों में सर्दी का कहर अभी भी जारी है. इस बार की सर्दी ने पिछले कई सालों के रिकॉर्ड तोड़ दिये है. इसके साथ ही मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ घंटों में पहाडी क्षेत्रों में भारी बर्फ़बारी होने की भी संभावना जताई जा रही है. अगर बात करें, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान और दिल्ली की तो यहाँ की हवाओं का रुख बदलकर देश की पूर्वी हिस्सों की तरफ हो जाएगा. जिससे उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों के ज़्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की वृद्धि देखने को मिल सकती है. ऐसे में आइये निजी मौसम एजेंसी स्काइमेट के अनुसार जानते है आने वाले 24 घंटों के मौसम का पूर्वानुमान-

देश भर में बने मौसमी सिस्टम

एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और इससे सटे जम्मू कश्मीर के पास पहुँच गया है.पूर्वी असम और इससे सटे भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पहले की तरह ही बना हुआ है. उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल से ओडिशा तक एक ट्रफ बन गया है.एक चक्रवाती सिस्टम मालदीव तथा इससे सटे भागों के पास दिखाई दे रहा है.

आने वाले 24 घंटों के दौरान संभावित मौसमी गतिविधियां

आने वाले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड में अधिकांश हिस्सों पर बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जताई गयी है.उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलावा पंजाब और हरियाणा के उत्तरी हिस्सों में भी कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश की गतिविधियाँ देखने को मिल सकती हैं.इसके साथ ही असम, मेघालय, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश के साथ-साथ दक्षिणी तमिलनाडु और केरल के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. अगर बात करें, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान और दिल्ली में हवाओं का रुख बदलकर पूर्वी हो जाएगा जिससे उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों के अधिकांश भागों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की वृद्धि देखने को मिल सकती है.



English Summary: latest weather update : Outbreak of cold will continue in these parts of the country

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in