Weather

दिल्ली, यूपी सहित आज पूरे देश में होगी बारिश

उत्तर प्रदेश के बीचोंबीच से गुजरती हुई एक ट्रफरेखा पाकिस्तान की तरफ बढ़ रही है. जिस वजह से उत्तरी और पश्चिमी राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में आज बारिश होने के आसार लगाए जा रहे हैं. इसके अलावा इन क्षेत्रों में आज बारिश हो सकती है. अगर दिल्ली और एनसीआर की बात करें तो कुछ स्थानों पर बारिश देखने को मिलेगी. 

वहीं मध्यभारत की बात करें तो दो अलग-अलग प्रकार की हवाओं के मिलने से एक कोन्फ़्लुएन्स जोन बन रहा है. जिसके चलते ही मध्य विदर्भ और मध्य महाराष्ट्र में बारिश होने के आसार लगाए जा रहे हैं. इसके अलावा सभी भागों में मौसम शुष्क रहने वाला है. गुजरात और मध्य प्रदेश के न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी आएगी.

अगर हम पूर्वी और पुर्वीत्तर भारत की बात करें तो ऐसी कोई गतिविधि इन क्षेत्रों में दिखने वाली नहीं है. इसलिए बिहार ओडिशा और झारखंड में मौसम शुष्क रहने वाला है. इसके अलावा हिमालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में आज भारी बारिश हो सकती है. अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड पर भी हल्की मध्यम बारिश की संभावना है.

आज दक्षिण भारत के मौसम में कुछ खासा बदलाव नहीं आने वाला है और यहां न कोई नया मौसमी सिस्टम ही बन रहा है जिससे मौसम में कुछ खासा बदलाव देखा जा सके. आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के तापमान सामान्य से ऊपर दर्ज किए जा सकते है. मदुराई, कोयम्बटूर, अनंतपुर और तिरुपति में दिन का तापमान 36 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया जाएगा. यहां गर्माहट भी महसूस होगी.

साभार : skymetweather.com



Share your comments