Rural Industry

सिर्फ़ 2 लाख रुपये में शुरू करें ये बिज़नेस, पहले दिन से होगी कमाई

आज के समय में ज़्यादातर नौकरी करके खुश नहीं है इसलिए वे अपना बिज़नेस करना चाहता है. लेकिन कुछ लोग कम फ़ाइनेंस की वजह से तो कुछ नुकसान न हो जाए इस डर से पैर पीछे खींच लेते हैं क्योंकि उन्हें समझ ही नहीं आता कि किस बिज़नेस में निवेश करके वे सफल हो सकते हैं तो ऐसे में हम आपको एक ऐसे सफल बिज़नेस के बारे में बताएंगे जिसे आप कम निवेश में शुरू कर ज्यादा मुनाफ़ा कमा सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं उस बिज़नेस के बारे में...

दरअसल हम बात कर रहें हैं, आनंदा डेयरी (आनंदा इंडिया कॉरपोरेशन) की जो पूरे भारत में अपनी फ्रेंचाइज़ी (Franchise) ऑफर कर रही है. इस फ्रेंचाइज़ी को युवाओं से लेकर घरेलू महिला और रिटायर व्यक्ति भी ले सकते हैं. इस फ्रेंचाइज़ी की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें आप कम निवेश में भी अपने बिज़नेस शुरु कर सकते हैं. इनके उत्पादों में दूध, दही, लस्सी, रबड़ी, मट्ठा,आइसक्रीम और मिठाइयां आदि शामिल हैं. अगर आप इसकी फ्रेंचाइजी लेते हो तो इसकी बिक्री होने पर 7 प्रतिशत का कमीशन मिलेगा. इसकी फ्रेंचाइज़ी लेने के लिए किसी भी तरह के एजेंट की भी ज़रूरत नहीं.

अगर आप इसकी फ्रेंचाइज़ी लेना चाहते हैं तो आप इस कंपनी का Entrepreneur Registration Form भरकर डायरेक्ट संपर्क कर सकते हैं. इस फ्रेंचाइज़ी को खरीदने के लिए आपको करीब 2 लाख से 5 लाख रुपये निवेश करने होंगे. इसके साथ ही कंपनी फ्रेंचाइज़ी या ब्रांड फीस के लिए 5000 रुपये लेगी और 7 प्रतिशत कमीशन देगी. इस फ्रेंचाइज़ी को लेने की खास बात यह है कि इसे आपके नज़दीकी कोई दूसरा व्यक्ति नहीं ले सकता है. इसके साथ ही कंपनी ये भी दावा करती है कि आपके द्वारा निवेश की गयी रकम आप आसानी से 5 माह से भी कम समय में कमा लेंगे. आप ये फ्रेंचाइज़ी आसानी से घर बैठे भी शुरू कर सकते हैं. इसे शुरू करने के लिए कंपनी आपको पूरी तरह ट्रेनिंग देगी और कारोबार के लिए पूरा आईटी सिस्टम भी इंस्टॉल करेगी. ये एग्रीमेंट एक साल के लिए होगा, जिसे आगे आप आसानी से रिन्यू भी करवा सकते हैं.



English Summary: Start this business in just 2 lakh rupees, you will earn from day one

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in