1. ग्रामीण उद्योग

सिर्फ़ 2 लाख रुपये में शुरू करें ये बिज़नेस, पहले दिन से होगी कमाई

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा

आज के समय में ज़्यादातर नौकरी करके खुश नहीं है इसलिए वे अपना बिज़नेस करना चाहता है. लेकिन कुछ लोग कम फ़ाइनेंस की वजह से तो कुछ नुकसान न हो जाए इस डर से पैर पीछे खींच लेते हैं क्योंकि उन्हें समझ ही नहीं आता कि किस बिज़नेस में निवेश करके वे सफल हो सकते हैं तो ऐसे में हम आपको एक ऐसे सफल बिज़नेस के बारे में बताएंगे जिसे आप कम निवेश में शुरू कर ज्यादा मुनाफ़ा कमा सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं उस बिज़नेस के बारे में...

दरअसल हम बात कर रहें हैं, आनंदा डेयरी (आनंदा इंडिया कॉरपोरेशन) की जो पूरे भारत में अपनी फ्रेंचाइज़ी (Franchise) ऑफर कर रही है. इस फ्रेंचाइज़ी को युवाओं से लेकर घरेलू महिला और रिटायर व्यक्ति भी ले सकते हैं. इस फ्रेंचाइज़ी की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें आप कम निवेश में भी अपने बिज़नेस शुरु कर सकते हैं. इनके उत्पादों में दूध, दही, लस्सी, रबड़ी, मट्ठा,आइसक्रीम और मिठाइयां आदि शामिल हैं. अगर आप इसकी फ्रेंचाइजी लेते हो तो इसकी बिक्री होने पर 7 प्रतिशत का कमीशन मिलेगा. इसकी फ्रेंचाइज़ी लेने के लिए किसी भी तरह के एजेंट की भी ज़रूरत नहीं.

अगर आप इसकी फ्रेंचाइज़ी लेना चाहते हैं तो आप इस कंपनी का Entrepreneur Registration Form भरकर डायरेक्ट संपर्क कर सकते हैं. इस फ्रेंचाइज़ी को खरीदने के लिए आपको करीब 2 लाख से 5 लाख रुपये निवेश करने होंगे. इसके साथ ही कंपनी फ्रेंचाइज़ी या ब्रांड फीस के लिए 5000 रुपये लेगी और 7 प्रतिशत कमीशन देगी. इस फ्रेंचाइज़ी को लेने की खास बात यह है कि इसे आपके नज़दीकी कोई दूसरा व्यक्ति नहीं ले सकता है. इसके साथ ही कंपनी ये भी दावा करती है कि आपके द्वारा निवेश की गयी रकम आप आसानी से 5 माह से भी कम समय में कमा लेंगे. आप ये फ्रेंचाइज़ी आसानी से घर बैठे भी शुरू कर सकते हैं. इसे शुरू करने के लिए कंपनी आपको पूरी तरह ट्रेनिंग देगी और कारोबार के लिए पूरा आईटी सिस्टम भी इंस्टॉल करेगी. ये एग्रीमेंट एक साल के लिए होगा, जिसे आगे आप आसानी से रिन्यू भी करवा सकते हैं.

English Summary: Start this business in just 2 lakh rupees, you will earn from day one

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News