Others

Horoscope 2019 : जानिए अपनी इस माह की राशिफल

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी सहायता से व्यक्ति अपने बारे में यह पूर्वानुमान लगा सकता है कि आने वाले समय में उसका दिन कैसा होगा ?  ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल के अनुसार शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो जातकों के जीवन को प्रभावित करती हैं. ऐसे में आप अपने बारें में पहले जानकार हमारे द्वारा दिये गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं-

मेष राशि के जातक  :

(चू, चे, चो, लो, ले, लू, ला, लो, )

इस माह कुछ लोग आपकी सफलता पर ईर्ष्या कर सकते है या फिर आपके समय का दुरुपयोग करने की कोशिश कर आपकी दुसरो के सामने छवि ख़राब कर सकते है. ऐसे लोगों से आप सतर्क रहे. अपने स्वस्थ्य पर ध्यान दे पैरों से सम्बंधित समस्या हो सकती है. इसके साथ ही इस माह आपका रुका हुआ धन मिलने के योग बन रहे है.

वृष राशि के जातक :

(, , , , , वी, वू, वा, वे, वो)

इस माह में आप व्यक्तिगत सम्बन्धों के क्षेत्र में अंदर से बहुत आत्मविश्वास महसूस करेंगे. इसलिए अपने ज्ञान का उपयोग करने से बिल्कुल न डरें. माता पिता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. स्वस्थ्य के प्रति थोड़ा सतर्क रहे जितना हो सके हानिकारक पदार्थों का सेवन करने से बचे.

मिथुन राशि के जातक :

(, का, की, कू, ,, के, हा)

यह माह आपके लिए सकारात्मक ऊर्जा से भरा हुआ प्रतीत हो रहा है. करियर के क्षेत्र में सफलता मिलेगी अपना बिजनेस करने वालों को अच्छा मुनाफा हो सकता है. स्वस्थ्य का ध्यान रखने के साथ ही तरल चीजों का सेवन न करे. दोस्तों से लड़ाई होने के आसार बन रहे है. इसलिए जितना हो सके वाणी पर नियंत्रण रखे और किसी से अपनी दिल की बात न करे लोग आपका फायदा उठा सकते है.

कर्क राशि के जातक :

( हि, हु, हे, डा, हो, डी, डु, डे, डो)

इस माह में कर्क राशि के जातकों को करियर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आर्थिक समस्याएं भी सुलझेंगी. लेकिन पारिवारिक रिश्तों में थोड़ी खटास आ सकती है. इसलिए जितना हो सके अपनी जुबान पर लगाम बनाए रखे. पेट समबन्धित समस्या से पीड़ित रहेंगे हरी सब्जियों का सेवन करे  और तरल पदार्थों का सेवन करने से बचे.



Share your comments