1. ख़बरें

UP Anganwadi Recruitment 2021: आंगनबाड़ी में जल्द शुरू होगी भर्तियां, 5वीं, 12वीं पास वाले कर सकेंगे अप्लाई

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Anganwadi Recruitment 2021

Anganwadi Recruitment 2021

अगर आप उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और बेरोजगार है, तो उत्तर प्रदेश सरकार आपके लिए रोजगार का एक शानदार मौका दे रही है. दरअसल, राज्य सरकार द्वारा बाल विकास सेवा परीक्षा पुष्टाहार विभाग में जल्द ही कई पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो विभाग द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी हेल्पर के पद पर भर्तियां (UP Anganwadi Recruitment 2021) की जाएंगी.

बताया जा रहा है कि इन भर्तियों (UP Anganwadi Recruitment 2021) की प्रक्रिया 3 दिनों के दर शुरू हो जाएंगी. यूपी आंगनबाड़ी भर्ती 2021 (UP Anganwadi Recruitment 2021) के तहत 3 श्रेणियों में राज्य के विभिन्न जिलों में कुल 5300 रिक्तियां भरी जाएंगी. इन पर आवेदन प्रक्रिया (UP Anganwadi Recruitment 2021) शुरू होने के बाद योग्य पुरुष और महिला उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

आपको बता दें कि विभाग द्वारा विज्ञापन जारी करने की तारीख से 21 दिनों के लिए यूपी आंगनवाड़ी (UP Anganwadi Recruitment 2021) ऑनलाइन आवेदन फॉर्म उपलब्ध हो जाएगा. इन पदों पर भर्ती  प्रक्रिया को पूरा करने के लिए 45 दिनों का समय दिया गया है.

पद विवरण

कुल पद– 5300 (आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी हेल्पर)

शैक्षणिक योग्यता

  • आंगनबाड़ी सेविका और मिनी आंगनबाड़ी सेविका के लिए उम्मीदवार को 10वीं व 12 वीं पास होना चाहिए

  • आंगनबाड़ी सहायका के लिए उम्मीदवारों को कक्षा 5 वीं में उत्तीर्ण होना चाहिए.

आयु-सीमा

इसके लिए उम्मीदवारों की आयु 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

English Summary: UP Anganwadi Recruitment 2021 will soon recruit for many posts

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News