1. ख़बरें

दिवाली से पहले Tata Motors ने लॉन्च की ये नई 21 गाड़ियां, बनाया एक अनोखा रिकॉर्ड

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Tata Motors

Tata Motors

आजकल माल और लोगों के परिवहन की जरूरत काफी बढ़ गई है, इसलिए इस जरूरत को पूरा करने के लिए भारतीय बाजार में कई कंपनियां मौजूद हैं, जो लोगों की जरूरत के हिसाब से वाहनों का निर्माण करती हैं. इसमें ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) का नाम भी आता है.

बता दें कि टाटा मोटर्स (Tata Motors) द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में माल और लोगों के परिवहन की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए ट्रकों और बसों समेत 21 नए कमर्शियल वाहन का अनावरण किया गया है. यानि कंपनी ने कमर्शियल व्हीकल के हर सेगमेंट में गाड़ियां उतारी हैं और कुल 21 गाड़ियों को एक साथ लॉन्च किया है. तो चलिए इस संबंध में और अधिक जानकारी देते हैं.

लॉन्च किए कम खर्च करने वाले 7 ट्रक (7 low cost trucks launched)

  1. Signa 5530 S

  2. Signa 4623 S

  3. Signa 4625 S ESC

  4. Signa 4221 T

  5. Signa 4021 S

  6. Signa 3118 T

  7. rima 2830 K

जानकारी के लिए बता दें कि टाटा मोटर्स (Tata Motors) द्वारा मीडियम और हेवी कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में 7 नए ट्रक लॉन्च किए गए हैं. इन सभी ट्रकों की total cost of ownership को काफी बेहतर बनाया गया है. यानि इन ट्रकों का माइलेज काफी बेहतर है. इसके साथ ही मेंटिनेंस कॉस्ट भी घटी है.

लॉन्च किए 5 नए छोटे हाथी (5 new little elephants launched)

  1. Ultra T 18 SL

  2. 407G

  3. 709G CNG

  4. LPT 510

  5. Ultra T 6

ये खबर भी पढ़ें: दिवाली से पहले किसानों को भी मिलेगा बोनस, पीएम किसान किस्त की राशि होगी दोगुनी!

आपको बता दें कि आम लोगों के बीच Tata Motors के इंटरमीडिएट और लाइट कमर्शियल व्हीकल को छोटा हाथी कहा जाता है. इस सेगमेंट में कंपनी द्वारा 5 नई उपयुक्त गाड़ियां लॉन्च की गई हैं. इनमें डीजल और सीएनजी इंजन का विकल्प दिया गया है. ये कमर्शियल गाड़ियां 4 से 18 टन लोड की कैटेगरी में आती हैं.

लॉन्च की इलेक्ट्रिक बस (Launched electric bus)

इसके साथ ही कंपनी ने Starbus 4/12, Winger 15S, Starbus 2200, Cityride Prime  और Magna Coach  इलेक्ट्रिक बस लॉन्च की हैं. कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक बस को इन 21 गाड़ियों के साथ लॉन्च किया है. इस इलेक्ट्रिक बस का नाम है. इसके अलावा, 4 और ट्रैवल व्हीकल लॉन्च किए गई हैं.

Tata Ace की कैटेगरी का विस्तार (Tata Ace category expansion)

इसके अलावा कंपनी द्वारा स्मॉल कमर्शियल व्हीकल और पिक-अप कैटेगरी में अपनी लोकप्रिय Tata Ace रेंज का विस्तार किया जा रहा है. इस कैटेगरी में Winger Cargo, Ace Petrol CX Cab Chassis, Ace Gold Diesel+ और Intra V30 HIgh Deck  लॉन्च किए गए हैं. बता दें कि इनका उपयोग गली-मोहल्लों की दुकानों में सामान की डिलीवरी, ई-कॉमर्स और पार्सल या कोरियर कंपनियां करती हैं.

English Summary: Tata Motors launches 21 new vehicles ahead of Diwali

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters