1. ख़बरें

Auto Expo 2020: टाटा मोटर्स ने पेश की मिनी SUV, और भी शानदार मॉडल की मिली झलक

सुधा पाल
सुधा पाल
Tata

हाल ही में आयोजित होने वाले Auto Expo 2020 में Tata Motors ने अपने वाहनों की शानदार रेंज का प्रदर्शन किया. टाटा मोटर्स के पविलियन वहां मौजूद काफी लोगों के लिए आकर्षण के केंद्र बने. आपको बता दें कि टाटा के पविलियन में कई शानदार कार देखने को मिलीं. इन्हीं में से कई ऐसे मॉडल भी हैं जो बहुत ही ख़ास हैं. ख़ास बात यह है कि टाटा के फैंस के लिए 7-सीटर एसयूवी Gravitas को भी पेश किया गया. साथ ही मिनी एसयूवी Tata HBX मॉडल और Tata Sierra इलेक्ट्रिक भी लोगों को काफी पसंद आयी. आज हम आपको एक्सपो में टाटा के ख़ास मॉडल्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

tata 1

Tata Sierra

90 के दशक की टाटा मोटर कार का अपग्रेडेड वर्ज़न है सिएरा इलेक्ट्रिक एसयूवी. यह खास इलेक्ट्रिक एसयूवी अल्ट्रॉज के ALFA प्लैटफॉर्म पर आधारित है और इसमें आपको 3 दरवाज़े मिलते हैं. इसके पीछे की तरफ रियर बेंच के साथ लाउंज जैसा सीटिंग एरिया दिया गया है.

Tata Gravitas

पिछले साल यानी साल 2019 में आयोजित हुए जिनेवा मोटर शो में जहां टाटा मोटर्स ने इसे टाटा बजार्ड नाम से पेश किया था, वहीं एक बार फिर ऑटो एक्सपो (Auto Expo) में भी टाटा ग्रैविटस नाम से इसे पेश किया गया. इस मॉडल में आपको हैरियर एसयूवी का अपग्रेडेड वर्ज़न मिलेगा जो कि 7-सीटर मॉडल है. इसकी लंबाई को हैरियर के मुकाबले बढ़ाया गया है. साथ ही रूफ़ को भी पीछे की तरफ पहले से ज़्यादा ऊंचा रखा गया है. इसमें आपको बीएस6 2.0-लीटर इंजन मिलेगा, जो 170hp का पावर और 350Nm पीक टॉर्क उपलब्ध कराता है.

​Tata Harrier BS6

हैरियर एसयूवी का बीएस6 मॉडल टाटा ने लॉन्च कर दिया है जिसका इंजन 170hp का पावर जेनरेट करता है. इसकी कीमत 25-30 हजार रुपये तक बढ़ गई है. वहीं टाटा हैरियर की शुरुआती नई कीमत 13.69 लाख रुपये है. इसमें आपको ऑटोमैटिक गियर बॉक्स भी उपलब्ध कराया गया है.

​Tata HBX

टाटा मोटर्स की यह मिनी एसयूवी (SUV) बाजार में नेक्सॉन (nexon) के नीचे की रेंज में उतारी गयी है. साथ ही इस मॉडल में आपको टाटा हैरियर की तरह ही डीआरएल दिए गए हैं. इसमें टाटा की लेटेस्ट IMPACT 2.0 डिजाइन लैंग्वेज का इस्तेमाल भी किया गया है.

English Summary: tata motor showcased few latest models at auto expo 2020

Like this article?

Hey! I am सुधा पाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News