1. ख़बरें

2.5 लाख रुपये की सब्सिडी के साथ प्राप्त करें आईसीआईसीआई सरल अफोर्डेबल होम लोन, यहां से प्राप्त करें

loan

हर इंसान का सपना होता है कि अपना घर हो लेकिन पैसे की कमी की वजह से कई लोगों का सपना अधूरा रह जाता है.लोगों की इन्हीं समस्या के मद्देनज़र और कोरोना संकट के बीच में, आईसीआईसीआई होम फाइनेंस ग्राहकों को सस्ती होम लोन प्रदान कर रही है. बैंक ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में ऋण व्यवस्था को लचीला बनाकर महिलाओं और मध्यम आय वर्ग के लोगों के लिए किफायती होम लोन उपलब्ध कराया है. बैंक ने होम फाइनेंस सरल हाउसिंग लोन योजना( SARAL HOUSING LOAN SCHEME ) शुरू की है जो ग्रामीण क्षेत्रों में उपलब्ध होगी. सरल-वहन योग्य आवास ऋण योजना 3 लाख से 6 लाख रुपये की वार्षिक आय वाली महिलाओं, मध्यम वर्ग के आय ग्राहकों और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए बनाई गई है.

कितनी होगी ब्याज दर

इस ऋण योजना में ब्याज दरें 7.98 फीसद से शुरू हो रही हैं और इसका अधिकतम 20 वर्षों के लिए लाभ उठाया जा सकता है.

Home loan

कब तक करना होगा आवेदन

कंपनी के अनुसार आवेदकों के पास महिला के नाम पर घर होना अनिवार्य है. आवेदक 31 मार्च 2021 तक प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत प्रति आवास 2.67 लाख रुपए तक की ब्याज सब्सिडी का भी लाभ उठा सकते हैं.

क्या है इस योजना की शर्ते

इस योजना कि बस ये शर्ते है कि घर महिला के नाम पर होना चाहिए. इस योजना को चलाने के पीछे मुख्य उद्देश्य महिलाओं की संपत्ति में भागीदारी बढ़ाना है. इस लोन के लिए आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से अप्लाई कर सकते हैं.

ये खबर भी पढ़े: PM-Suraksha Bima Yojana: सालाना 12 रूपये का प्रीमियम देने पर मिलेगा 2 लाख का बीमा, पढ़े पूरी खबर

Icici

आवेदन कैसे करें?

  • आवेदक सबसे पहले ICICI शाखा में जाकर लोन के लिए आवेदन कर सकते है.

  • उन्हें केवाईसी दस्तावेज, आय प्रमाण और संपत्ति दस्तावेज प्रस्तुत करना होगा.

  • इसके अलावा, ICICI की आधिकारिक वेबसाइट @ www.icicihfc.com पर लॉग इन करके आवेदक घर से भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

English Summary: Saral Housing Loan Scheme: Get ICICI Simple Affordable Home Loan with a subsidy of Rs 2.5 Lakh, get from here

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News