1. ख़बरें

हिंदुस्तान उर्वरक व रसायन लिमिटेड में निकली इन पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

स्वाति राव
स्वाति राव
Fertilizer Plant

Fertilizer Plant

अगर आप सरकारी नौकरी करने की चाहत रखते हैं तो आपके लिए ये सुनहरा अवसर है, बता दें, कि हिन्दुस्तान उर्वरक व रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के नये प्लांट में कई पदों पर बंपर भर्ती निकली है. इसके लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवार इसकी वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की प्रक्रिया एवं इससे सम्बंधित जानकरी प्राप्त करने के लिए पढ़िए इस पुरे लेख को.  

आवेदन करने की प्रक्रिया- Procedure to apply

इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया सोमवार से चालू हो गई है. वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त, 2021 निर्धारित की गई है.

 किन पदों के लिए है भर्ती – For which posts is the recruitment

  1. मैकेनिकल इंजीनियरिंग

  2. केमिकल इंजीनियरिंग

  3. जूनियर इंजीनियर असिसटेंट

  4. स्टोर असिसटेंट

  5. लैब तकनीशियन

शैक्षणिक योग्यताएं – Educational Qualifications

एचयूआरएल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार,500 पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय/विधा में डिप्लोमा या ग्रेजुएट होना चाहिए. साथ ही, इन पदों के लिए आवश्यक अनुभव भी निर्धारित किए गए हैं, जो कि फ्रेशर से लेकर 15 वर्षों तक हैं. योग्यता, आयु सीमा और अन्य वांछनीय योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी एचयूआरएल भर्ती 2021 नोटिफिकेशन में देख सकते हैं.

कैसे करें आवेदन- How to apply

इच्छुक उम्मीदवार एचयूआरएल की वेबसाइट https://hurl.net.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

मासिक वेतन – Monthly salary

एचयूआरएल ने इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों के लिए मासिक वेतन निर्धारित किया है जिसके तहत, बिना अनुभव वाले उम्मीदवारों को 3 से 4 लाख का सालाना वेतन दिया जायेगा, वहीं अनुभवी उम्मीदवारों को 9 लाख रुपये तक का सालाना वेतन प्राप्त होगा.

ऐसी ही सरकारी नौकरी से सम्बंधित जानकारियां प्राप्त करने के लिए जुड़े रहिये कृषि जागरण हिंदी पोर्टल से.

English Summary: recruitment in hindustan fertilizers and rasayan limited, apply like this

Like this article?

Hey! I am स्वाति राव. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News