1. ख़बरें

यूपी पशुपालन विभाग में निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Sarkari Naukri

Sarkari Naukri

अगर आप उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और पशुपालन विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर तालाश रहे हैं, तो आपको यह अवसर मिलने वाला है, क्योंकि उत्तर प्रदेश पशुधन विकास परिषद के उत्तर प्रदेश पशुपालन विभाग (UP Animal Husbandry Department MAITRI Recruitment 2021) में रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली हैं. दरअसल, MAITRI (ग्रामीण भारत में बहुउद्देश्यीय कृत्रिम गर्भाधान तकनीशियन) के रिक्त पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. अगर आप इस पद के लिए योग्यता रखते हैं, तो आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर दें. आइए आपको इस संबंध में पूरी जानकारी देता हैं.

रिक्त पदों की कुल संख्या (Total number of vacancies)

बहुउद्देश्यीय कृत्रिम गर्भाधान टेकनीशियन– 1250 पद

पदों का विवरण (Description of posts)

सामान्य और ओबीसी– 888 पद

अनुसूचित जाति– 212 पद

अनुसूचित जनजाति– 150 पद

महत्वपूर्ण तारीखें (Important dates)

आवेदन फॉर्म पहुंचने की अंतिम तारीख- 31 दिसंबर 2020

समय- शाम 5.00 बजे तक

शैक्षिक योग्यता (Educational qualification)

उत्तर प्रदेश के पशुपालन विभाग में बहुउद्देश्यीय कृत्रिम गर्भाधान टेकनीशियन के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से कम से कम 10वीं कक्षा (हाईस्कूल जीव विज्ञान) पास या समकक्ष परीक्षा पास होना अनिवार्य है. इसके अलावा हाईस्कूल में उम्मीदवार के पास जीव विज्ञान विषय जरूर होना चाहिए. ध्यान रहे कि उम्मीदवार उस क्षेत्र की ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए, जिस क्षेत्र को चिन्हित किया गया है.

आयु सीमा (Age Range)

बहुउद्देश्यीय कृत्रिम गर्भाधान टेकनीशियन के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को अधिकतम आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन भेजने का पता (Application sending address)

सेवा में,

प्रभारी मुख्य कार्यकारी अधिकारी

उत्तर प्रदेश पशुधन विकास परिषद

लखनऊ, उत्तर प्रदेश

(आप ऑफिशियल नोटिस के लिए https://bit.ly/3rgzBzQ पर क्लिक कर सकते हैं.)

English Summary: Recruitment for MAITRI posts in UP Animal Husbandry Department

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News