1. ख़बरें

किसान आंदोलनः अचानक टूटा राकेश टिकैट का मंच, कई नेताओं को आई चोटें

सिप्पू कुमार
सिप्पू कुमार

राकेश टिकैट

कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा के जींद जिले में चल रहे महापंचायत में अचानक राकेश टिकैत का मंच टूट गया. मंच के टूटटे ही राकेश टिकैट समेत अन्य कई नेता धड़ाम से जमीन पर गिर गए, जिसके बाद वहां भारी हड़कंप मंच गया. इस घटना का एक वीडियो भी अभी खूब वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि मंच के गिरते ही किस तरह वहां का माहौल बदल गया.

क्यों गिरा मंच

मंच क्यों गिरा फिलहाल इस बारे में अभी तक कुछ भी पुख्ता तौर पर कहा नहीं जा सकता, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तय क्षमता से बहुत अधिक लोगों के चढ़ जाने से मंच का बैलेंस खराब हो गया. अचानक हुए इस दुर्घटना से राकेश टिकैत समेत कई किसान नेताओं के हल्की चोटें आई भी हैं.

जिंद में चल रही है महापंचायत

गौरतलब है कि किसान संगठनों द्वारा इस आंदोलन को बड़े स्तर पर ले जाने के लिए हरियाणा के जींद जिले में महापंचायत बुलाई गई है. इस महापंचायत में किसानों का सबसे बड़ा नेतृत्व राकेश टिकैत कर रहे हैं.

सरकार और विपक्ष आमने-सामने

इस समय किसान आंदोलन को लेकर विपक्ष और सरकार बिलकुल आमने-सामने की लड़ाई लड़ रहे हैं. एक तरफ राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने पीएम मोदी पर आंदोलन को दबाने का आरोप लगाया है. राहुल गांधी ने सरकार से सवाल किया है कि किसानों से बात करने की जगह दिल्ली पुलिस द्वारा भारी बैरिकेडिंग क्यों की जा रही है.

भारत सरकार ने पेश की सफाई

वहीं अब अपनी तरफ से सरकार ने भी सफाई पेश की है. केंद्र ने आज एक बयान जारी करते हुए कहा कि 'भारत में किसानों का एक छोटा सा हिस्सा इन कानूनों को लेकर आशंकित है, प्रदर्शनकारियों की भावनाओं का सम्मान किया जा रहा है और भारत सरकार उनसे बातचीत कर रही है.

English Summary: Rakesh Tikait Rakesh Tikait And Protest Farm Protest Farm Protet And Central Government

Like this article?

Hey! I am सिप्पू कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News