आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. ख़बरें

मध्य प्रदेश में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी पूछा किसानों का कर्जामाफ हुआ क्या ?

जिम्मी
जिम्मी

देश में 2019 के आम चुनावों के लिए लगभग सभी जगहों पर वोट डाले जा चुके हैं। वहीं आखिरी चरण के लिए जहां मतदान होना बाकि है वहां मतदाताओं को रुझाने के लिए सभी राजनीतिक दल अपनी ताकत झोंक रहे हैं। केंद्र की सत्ता में काबिज मोदी सरकार एक तरफ जहां अपनी उपलब्धियों को गिना रही है तो वहीं दूसरी ओर विपक्षी दल सरकार पर कुछ ना करने का आरोप लगा रही है। लोक सभा चुनाव 2019 के प्रचार-प्रसार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पिछे नहीं रहे उन्होंने एक के बाद एक देश में कई रैलियों को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने आज मध्य प्रदेश के खरगौन में जनसभा को संबोधित किया और यहां के किसानों को लेकर कई महत्वपूर्ण चर्चाएं की। मोदी ने कहा बीते 5 वर्षों में उनकी सरकार ने बीज से लेकर बाज़ार तक किसानों के लिए एक मजबूत व्यवस्था बनाने के लिए जो कदम उठाए हैं अब उन्हें आगे गति दी जाएगी। मोदी ने कहा किसानों की आय दोगुनी करने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। मोदी ने कहा "फसलों की लागत कम हो और उचित मूल्य मिले, ये हमारा निरंतर प्रयास रहा है। अन्नदाता अब ऊर्जादाता भी बने इसके लिए हम कदम उठा चुके हैं। किसान अपनी जमीन पर सोलर पैनल लगाकर बिजली पैदा करे, और राज्य सरकार उस बिजली को खरीदे, ऐसे प्रयास हमारी सरकार कर रही है"।

किसानों के खाते से पैसा वापस होने की खबरों का मोदी ने खंडन किया और कहा कि ऐसा झूठ फैलाया जा रहा है कि मोदी किसानों के खाते में जो पैसा जमा करता है, वो चुनाव के बाद वापस लेगा। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि यह कैसा झूठ फैलाया जा रहा है? उन्होंने किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि भारत सरकार के द्वारा जो भी पैसा अपके खाते में जमा की जा रही है वो दुनियां की कोई ताकत वापस नहीं ले सकती।

प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश के विधान सभा चुनाव को लेकर भी कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि क्या कांग्रेस ने किसानों का कर्ज 10 दिन में माफ किया ? "उल्टा बैंक नए कर्ज नहीं दे रहे। जिन्होंने कर्ज माफ़ नहीं किया, उन्हें कहिये कि आप हमें माफ़ करो और जाओ"

बता दें कि 2019 लोक सभा चुनाव के नतिजे 23 मई 2019 को आएंगे, अब देखना यह होगा कि किसानों का साथ इस चुनाव में किसे मिलता है?

English Summary: Prime Minister Narendra Modi addresses a rally at Khargone in Madhya Pradesh

Like this article?

Hey! I am जिम्मी. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News