News

फ्रूटी फिज और कार्बोनेटेड जूस बनाएगा पारले

पारले एग्रो ने 2018 तक अपनी आय लगभग दोगुनी कर 5,000 करोड़ रुपए तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है और इसके लिए कंपनी ने कोर्बोनेटेड (स्पार्कलिंग) फल जूस खंड में अपना प्रमुख ब्रांड फ्रूटी फिज पेश किया है। पारले एग्रो की संयुक्त प्रबंध निदेशक तथा मुख्य विपणन अधिकारी नाडिया चौहान ने कहा, ‘‘वर्ष 2005 में हमने एपी फिज के साथ कार्बोनेटेड फल जूस पेश किया था। हमने इसे विशिष्ट बाजार को ध्यान में रखकर पेश किया था लेकिन बाद में इस उत्पाद की स्वीकार्यता बढ़ती गई।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जब हमने अपनी वृद्धि योजना को देखा, हमने इस पोर्टफोलियो के विस्तार का निर्णय किया और फ्रूटी फिज पेश किया जो कार्बोनेटेड आम का जूस है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें इससे काफी उम्मीदें हैं। हमारा मानना है कि यह 2018 के लिए 5000 करोड़ रुपए के आय के लक्ष्य को पूरा करने में महत्वपूर्ण साबित होगा।’’ कुल 2,800 करोड़ रुपए की कंपनी पारले एग्रो का कार्बोनेटेड फल जूस खंड में दबदबा है। फिलहाल इसका बाजार 700 करोड़ रुपए का है जिसमें कंपनी की 99 प्रतिशत हिस्सेदारी है। यह बाजार 25 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है।



English Summary: Parati will create fruticose and carbonated juice

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in