MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

ONGC Recruitment 2022: ONGC में नई भर्तियों की घोषणा, जानिए योग्यता, आयु सीमा, चयन और आवेदन प्रक्रिया

ONGC ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. बता दें कि इसकी भर्ती के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी जारी हो गया है. इच्छुक उम्मीदवार हमारे लेख द्वारा इस बारे में पूरी जानकारी ले सकते हैं...

मनीशा शर्मा
ONGC
ONGC में निकाली कई पदों पर भर्तियां

ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Oil and Natural Gas Corporation or ONGC) ने कई पदों पर भर्तियां निकाली है. इस भर्ती के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी जारी हो गया है. इसके लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 31 मार्च, 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद से किए गये सभी आवेदन रद्द कर दिए जाएंगे.

भर्ती का पूरा विवरण (Full Details of Recruitment)

पदों का नाम (Name of Posts)

  • सहायक कानूनी सलाहकार (Assistant Legal Advisor)

  • जूनियर कंसल्टेंट्स और एसोसिएट कंसल्टेंट्स (Junior Consultants and Associate Consultants)

शैक्षणिक योग्यता (Educational Eligibility)

सहायक कानूनी सलाहकार के लिए - उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ कानून (व्यावसायिक) में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा “तीन साल के अनुभव वाले अधिवक्ता को सभी श्रेणियों के लिए वरीयता दी जाएगी.

जूनियर कंसल्टेंट्स और एसोसिएट कंसल्टेंट्स पदों के लिए - भूतल प्रतिष्ठानों (Surface Installations_ में अच्छे ज्ञान के साथ उत्पादन अनुशासन (Production Discipline ) के E3 से E5 स्तर पर सेवानिवृत्त (Retired) ONGC अधिकारियों और इंजीनियरिंग सेवाओं में ज्ञान रखने वाले विद्युत अनुशासन (Electrical Discipline )के E3 स्तर तक के सेवानिवृत्त ONGC अधिकारियों को प्राथमिकता दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा के साथ-साथ साक्षात्कार के लिए तिथि, स्थान और रिपोर्टिंग समय की सूचना शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को ई-मेल के माध्यम से दी जाएगी।

आयु सीमा (Age limit)

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 30 वर्ष और अधिकतम आयु 65 वर्ष होनी चाहिए 31.07.2022 तक.

मासिक सैलरी (Monthly Salary)

चयनित उम्मीदवारों का वेतनमान ग्रेड रु. 60,000- 1, 80,000 प्रति वर्ष 3 प्रतिशत की वृद्धि के साथ होगा. जबकि मूल वेतन के अलावा, वे एलएलएम के लिए सीएलएटी 2022 के माध्यम से सहायक कानूनी सलाहकार के लिए कैफेटेरिया दृष्टिकोण, महंगाई भत्ता (डीए) के तहत मूल वेतन के 35% की दर से भत्ता भी मिलेगा.

एसोसिएट कंसल्टेंट (ई4 और ई5 लेवल) को इनवॉइस जमा करने पर 66000.00 रुपये (सभी को मिलाकर) प्लस 2000.00 रुपये (अधिकतम) संचार सुविधाएं मिलेंगी.

जूनियर कंसल्टेंट (ई3 लेवल तक) को 40000.00 रुपये (सभी को मिलाकर) प्लस 2000.00 (अधिकतम) संचार सुविधाएं आदि. जनरल/इडब्लूएस/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क - 300 रुपये

एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क – कोई शुल्क नहीं

कैसे करें आवेदन (How to Apply)

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ONGC की वेबसाइट पर जाकर इस संबंध में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

इच्छुक उम्मीदवार को 30 मार्च, 2022 तक इस विज्ञापन के अनुलग्नक- I (Annexure-I) में दिए गए प्रारूप में विधिवत हस्ताक्षरित व आवेदन की स्कैन की हुई कॉपी को इस Email id- BHARGAVA_VIKAS@ONGC.CO.IN पर भेजना होगा.

एलएलएम के लिए CLAT 2022 के माध्यम से सहायक कानूनी सलाहकार के लिए अंतिम तिथि 31 मार्च है.

ऐसी ही नौकरी सम्बंधित लेटेस्ट जॉब अपडेट पाने के लिए जुड़े रहें हमारी कृषि जागरण हिंदी वेबसाइट के साथ...

English Summary: ONGC Recruitment 2022: Announcement of new recruitment in ONGC, know eligibility, age limit, selection and application process Published on: 20 March 2022, 12:01 PM IST

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News