MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

खुशखबरी: अब बुकिंग के सिर्फ 2 घंटे में घर पहुंच जाएगा LPG  गैस बस करना होगा यह काम

LPG ग्राहकों के लिए कंपनी ने एक खुशखबरी दी है. अब LPG गैस बुकिंग के बाद सिर्फ 2 घंटे में गैस सिलेंडर आपके घर पहुंच जाएगा. फिलहाल के लिए यह सुविधा हैदराबाद शहर में शुरू की गई है.

लोकेश निरवाल
गैस
गैस सिलेंडर

अब LPG ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी है. अब आपको एलपीजी गैस बुकिंग कराने के बाद इंतजार नहीं करना पड़ेगा. आपको बता दें कि पहले LPG ग्राहकों को अपने घर गैस सिलेंडर मंगवाने के लिए कई दिनों पहले से बुकिंग करनी होती थी. उसके बाद भी उन्हें गैस के लिए कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता था.

लोगों की इन्हीं परेशानी को देखते हुए सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल (Indian Oil) ने एक बेहतरीन रास्ता निकाला है. जिसमें अब कंपनी अपने उपभोक्ताओं को महज 2 घंटे के अंदर गैस सिलेंडर की सेवा प्रदान करेंगी.

यह भी पढ़ेः फ्री सिलेंडर! ग्राहकों के लिए निकला शानदार ऑफर, जानें कैसे उठाएं इसका लुत्फ

कैसे पाएं इस सेवा का लाभ (How to get benefit of this service)

अगर आप भी गैस सिलेंडर की इस सेवा का लाभ उठाना चाहते हैं, तो आपको अपने नजदीकी LPG कंपनी में जाकर संपर्क करना होगा. आपको बता दें कि फिलहाल के लिए यह सेवा हैदराबाद में शुरू की गई है और पूरे देश में इस सेवा को लॉन्च करने पर अभी कंपनी काम कर रही है. इस सेवा में आपको मामूली प्रीमियम पर आईवीआरएस, इंडियन ऑयल वेबसाइट या इंडियन ऑयल वन ऐप के माध्यम से इस सेवा का लाभ दिया जाएगा. साथ ही समय-समय पर कंपनी के द्वारा आपको सभी जानकारियाँ भी दी जाएंगी.

कैसे करे गैस सिलेंडर की बुकिंग (How to book gas cylinder)

अगर आपको गैस सिलेंडर बुकिंग (GAS Cylinder Booking) के समय किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत आती हैं, तो आप अपने नजदीकी ब्रांच में जाकर गैस बुकिंग कर सकते हैं. वैसे आपको बता दें कि आप अपने एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG GAS Cylinder) की बुकिंग बस एक मिस्ड कॉल से भी कर सकते हैं. इस बात की जानकारी इंडियन ऑयल ने अपने ट्विटर पर दी है.

उन्होंने यह भी कहा की आपका नया इंडेन एलपीजी कनेक्शन केवल एक मिस्ड कॉल से दूर होगा. इसके लिए कंपनी ने एक नंबर भी जारी किया है. जो कुछ इस प्रकार है. 8454955555  

इसके अलावा इंडेन ग्राहक अपने पंजीकृत फोन नंबर से सिर्फ एक मिस्ड कॉल देकर भी अपने बुकिंग रिफिल कर सकते हैं. इसके लिए आपको किसी भी तरह की कोई परेशानी या फिर इंडेन ऑफिस पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

English Summary: Now LPG gas will reach home in just 2 hours of booking Published on: 20 March 2022, 11:20 AM IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News