1. ख़बरें

खुशी से झूम उठे इस राज्य के किसान, जानें पूरा माजरा

सचिन कुमार
सचिन कुमार

Farmer

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किसानों के पक्ष में बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि 'आगामी 1 अप्रैल से शुरू होने जा रहे फसलों की खरीद पर अगर किसान भाइयों को भुगतान मिलने में देर होगी, तो उन्हें 9 प्रतिशत अतरिक्त ब्याज दिया जाएगा. यह रकम किसान भाइयों के सत्यापित खाते में जाएगी. मुख्यमंत्री का यह ऐलान विलंब से मिलने वाले भुगतान को मद्देनजर रखते हुए अहम माना जा रहा है. इस दौरान प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी उपस्थित थे.

मुख्यमंत्री ने उन सभी लोगों को चेताया, जो..

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने उन सभी लोगों को चेताते हुए कड़ा संदेश दिया, जो किसानों के भुगताने के विलंब का कारण बनते हैं. मुख्यमंत्री ने ऐसे सभी तत्वों को चेताते हुए कहा कि अगर अब कभी इन किसानों को भुगतान मिलने में विलंब होगा, तो इस स्थिति को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

किसान भाइयों को न हो कोई असुविधा

वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि किसान भाइयों को मंडी में उनकी फसल बेचने के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े. हमें इस बात का भी ध्यान रखना होगा. उन्होंने कहा हम तभी खुश रहेंगे, जब हमांरे किसान भाई खुश रहेंगे. उन्होंने कहा कि आमतौर पर ऐसा देखा जाता है कि किसान भाइयों को अपनी फसलों को मंडियों में बेचने के दौरान परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

 1 अप्रैल से शुरू होगी इन फसलों की खरीद

यहां हम आपको बताते चले कि आगामी 1 अप्रैल से सरसों की खरीद शुरू होने जा रही है और आगामी 10 अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू होने जा रही है, जिसके मद्देनजर मुख्यमंत्री ने राज्य में अधिक से अधिक खरीद केंद्रों को बढ़ाने का निर्देश दिया है, ताकि किसानों को उनकी फसलों को बेचने में अत्याधिक परेशानियों का सामना  न करना पड़े और वे समय पर अपनी फसलों को बेचकर उसका भुगतान प्राप्त कर सके.

गौरतलब है कि हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर की सरकार हमेशा से ही किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध रही है. इस दिशा में उनका यह कदम खासा अहम माना जा रहा है. 

English Summary: Now farmer will get 9 percent more than his payment

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News