1. ख़बरें

500 रुपए तक की छूट के लिए ऐसे करें एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग

श्याम दांगी
श्याम दांगी
Gas

केंद्र सरकार एलपीजी गैस सिलेंडर पर उज्जवला योजना के तहत सब्सिडी प्रदान करती है. इस योजना के तहत साल में 12 सिलेंडर पर सब्सिडी मिलती है जिसकी राशि सीधे आपके बैंक खाते में आ जाती है. यदि आप साल में 12 सिलेंडर ले चुके हैं या फिर आपके पास सब्सिडी सिलेंडर नहीं है तब भी आप बड़ा डिस्काउंट ले सकते हैं. तो आइए जानते हैं इस स्कीम के बारे में:

LPG गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब आप बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर पर भारी भरकम छूट का फायदा ले सकते हैं. बता दें केंद्र सरकार अपने ग्राहकों को उज्जवला योजना की सुविधा देती है. इसमें आपको एक साल में 12 सब्सिडी वाले सिलेंडर मिलते हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी सुविधा के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर पर भी डिस्काउंट पा सकते हैं.

पेटीएम पर 500 की बचत

अगर आप अपने मोबाइल फ़ोन में पेटीएम इस्तेमाल करते हैं तो आप सिलेंडर बुकिंग पर अच्छा ख़ासा डिस्काउंट ले सकते हैं. दरअसल, पेटीएम अपने ग्राहकों को बड़ी सुविधा दे रहा है. यदि आप पेटीएम से अपना फर्स्ट सिलेंडर बुक करते हैं तो आपको 500 रुपये का कैशबैक मिलेगा. ध्यान रहे यह कैश उन्हीं ग्राहकों को मिलेगा जो पेटीएम से पहली बार अपने गैस सिलेंडर की बुकिंग कर रहे हैं. 

 गैस कंपनियां भी दे रही डिस्काउंट

आपको बता दें कि अगर आप गैस सिलेंडर पर छूट लेना चाहते हैं तो आप कैश पेमेंट की बजाय ऑनलाइन  पेमेंट करें. भारत पेट्रोलियम, इंडियन आयल और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ऑनलाइन पेमेंट करने पर ग्राहकों को अच्छी खासी छूट देती है. वहीं आप गूगल पे, फोन पे, मोबीक्विक और यूपीआई समेत अन्य ऑनलाइन प्लेटफार्म से पेमेंट कर डिस्काउंट पा सकते हैं. बता दें कि ऑनलाइन बुकिंग से आप लंबी लाइन के झंझट से बच जाते हैं. इतना ही नहीं, हाल ही में डोमेस्टिक सिलेंडर की चोरी रोकने और सही कस्टमर की पहचान के लिए डिलेवरी सिस्टम में बदलाव भी किया गया है.

English Summary: now book lpg cylnder via online platform and get extran discount on gas cylinder

Like this article?

Hey! I am श्याम दांगी. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News