MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

निर्मला सीतारमण ने संभाला वित्त मंत्रालय का कार्यभार, अगले महीने FY2025 का बजट करेंगी पेश

Nirmala Sitharaman: लोकसभा चुनाव 2024 के बाद बनी नई सरकार में नए मंत्रिमंडल में वित्त मंत्रालय आवंटित होने के बाद आज निर्मला सीतारमण ने कार्यभार संभाला है. वह अगले महीने 2024-25 का बजट पेश करने वाली हैं.

मोहित नागर
निर्मला सीतारमण ने संभाला वित्त मंत्रालय का कार्यभार (Picture Credit - Ministry of Finance)
निर्मला सीतारमण ने संभाला वित्त मंत्रालय का कार्यभार (Picture Credit - Ministry of Finance)

Nirmala Sitharaman: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा चुनाव 2024 के बाद बनी नई सरकार में नए मंत्रिमंडल में वित्त मंत्रालय आवंटित होने के बाद आज यानी बुधवार, 12 जून 2024 को कार्यभार संभाला है. इसके बाद, वह अगले महीने 2024-25 का बजट पेश करने वाली हैं. वित्त मंत्री का स्वागत नॉर्थ ब्लॉक स्थित कार्यालय में वित्त सचिव टी.वी.सोमनाथन और दूसरे बड़े अधिकारियों ने किया है.

इस दौरान, वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी भी मौजूद रहे. बता दें, पंकज चौधरी ने कल यानी मंगलवार को पदभार संभाला है.

केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री सीतारमण ने कहा कि, भारत सरकार अपने नागरिकों के जीवन की सुगमता सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है और इसी क्रम में आगे भी कदम उठाती रहेगी. उन्होंने कहा, 2014 के बाद से किए गए सुधार जारी रहेंगे, इससे देश व्यापक आर्थिक स्थिरता और वृद्धि हासिल करेगा. कार्यभार संभालने के बाद, वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्री को वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के विभिन्न विभागों के सचिवों द्वारा चल रहे नीतिगत मुद्दों पर जानकारी दी गई.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय कृषि विज्ञान परिसर में कृषि मंत्री शिवराज सिंह ने किया पौधा रोपण, उच्च अधिकारियों के साथ की चर्चा

सीतारमण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है, उन्होंने फिर से केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्री के रूप में काम करने और पीएम के मार्गदर्शन में भारत और देश के लोगों की सेवा करने का अवसर मिलने पर खुशी जाहिर की.

वित्त मंत्री सीतारमण ने विभागों से राजग सरकार के विकास के एजेंडे को जोश के साथ आगे बढ़ाने और पीएम मोदी के ‘विकसित भारत’ के सपने को साकार करने के लिए उत्तरदायी नीति निर्माण सुनिश्चित करने का आग्रह किया है.

उन्होंने कहा कि, सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास में विश्वास करती है. एक मजबूत और जीवंत अर्थव्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए उद्योग जगत के नेताओं, नियामकों और नागरिकों सहित सभी हितधारकों के निरंतर समर्थन और सहयोग का आह्वान किया.

English Summary: nirmala sitharaman took charge of the finance ministry will soon present budget FY2025 Published on: 12 June 2024, 03:34 PM IST

Like this article?

Hey! I am मोहित नागर. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News