MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

NEET PG 2022 Admit Card: नीट छात्रों के लिए जरुरी सुचना, जल्द जारी किए जाएंगे एडमिट कार्ड, इस तरह करना होगा डाउनलोड

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने हाल ही में नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (NEET PG) 2022 के एडमिट कार्ड जारी होने की सूचना दी है.

स्वाति राव

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने हाल ही में नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (NEET PG) 2022 के एडमिट कार्ड जारी होने की सूचना दी है. बोर्ड की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक बताया गया है कि, जल्द ही NBEMS की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in या nbe.edu.in पर एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा.

दरअसल नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) की परीक्षा 21 मई, 2022 को देश भर में सुबह 9 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित की जाएगी. इसलिए बोर्ड ने सभी उम्मीदवारों को परीक्षा हाल में बैठने के लिए एडमिट कार्ड डाऊनलोड करने का आदेश दिया है. जो परीक्षार्थी इन परीक्षाओं के लिए अपना एडमिट कार्ड लेना चाहता है वे इसकी आधिकारिक लिंक पर जा कर एडमिट कार्ड आने पर डाउनलोड कर सकते हैं.

नीट पीजी 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड प्रक्रिया (NEET PG 2022 Admit Card Download Process)

  • आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड की सॉफ्ट कॉपी डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना Login i’d पता होना चाहिए. वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें.

  • इसके लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट - edu.in . पर जाएं.

  • होमपेज पर, NEET PG विकल्प पर क्लिक करें.

  • अब, पके सामने एक नया पेज खुल जायेगा, जहाँ परीक्षार्थी को लॉग इन का विकल्प चुनना होगा

  • लॉग इन करने के बाद सभी जानकारियाँ ध्यानपूर्वक भरनी होंगी.

  • पंजीकरण के समय उत्पन्न यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें.

  • इसके बाद लॉगिन बटन पर क्लिक करें.

  • अब, खुलने वाले पेज के शीर्ष पर हॉल टिकट लिंक का विकल्प दिखाई देगा, जहां क्लिक करना होगा.

  • अब इसे डाऊनलोड करें.

इसे पढ़िए - NTPC Admit Card 2022: सीबीटी परीक्षा 2 एडमिट कार्ड जारी! इस तरीके से करें जांच

जरुरी जानकारी (Essential Information)

बोर्ड द्वारा सलाह दी जा रही है की, उम्मीदवारों को अपने स्थान परीक्षण केंद्र के बारे में पता होना चाहिए और तदनुसार यात्रा समय की योजना बनानी चाहिए. इसके अलावा उन्हें रिपोर्टिंग समय पर या उससे पहले परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा. उम्मीदवार ध्यान दें कि किसी भी परिस्थिति में परीक्षा परिसर में देर से प्रवेश की अनुमति नहीं है. एनबीईएमएस किसी भी कारण से उम्मीदवार के केंद्र में पहुंचने में देरी के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

English Summary: NEET PG 2022 Admit Card: Admit card of NEET exam will be issued soon, download like this Published on: 12 May 2022, 03:55 PM IST

Like this article?

Hey! I am स्वाति राव. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News