MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

NABARD Exam Result: उम्मीदवारों को इस तारीख से पहले साक्षात्कार केंद्रों का करना होगा चयन, पढ़ें पूरी खबर

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट ने ग्रेड ए और बी मेन्स रिजल्ट 2021 घोषित कर दिया है. जिसे नाबार्ड (NABARD) के नाम से भी जाना जाता है. इसकी परीक्षा देने वाले उम्मीदवार नाबार्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर अपनी परीक्षा का परिणाम (Mains Result) देख सकते हैं. योग्य उम्मीदवारों के लिए आयोजित किए जाने वाले साक्षात्कार के संबंध में एक आधिकारिक अधिसूचना भी जारी की गई है.

मनीशा शर्मा
IAS
NABARD

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट ने ग्रेड ए और बी मेन्स रिजल्ट 2021 घोषित कर दिया है. जिसे नाबार्ड (NABARD) के नाम से भी जाना जाता है. इसकी परीक्षा देने वाले उम्मीदवार नाबार्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर अपनी परीक्षा का परिणाम (Mains Result)  देख सकते हैं. योग्य उम्मीदवारों के लिए आयोजित किए जाने वाले साक्षात्कार के संबंध में एक आधिकारिक अधिसूचना भी जारी की गई है.

नाबार्ड ग्रेड ए और बी मेन्स परीक्षा (NABARD Grade A and B mains exam) उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार साक्षात्कार में उपस्थित होने के पात्र हैं. अधिसूचना के अनुसार, साक्षात्कार जनवरी 2022 के तीसरे या चौथे सप्ताह में नाबार्ड कार्यालयों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअल मोड में होने की संभावना है.

अतः सभी योग्य उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई 'साक्षात्कार केंद्र सूची' के अनुसार अपने साक्षात्कार केंद्र का चयन करें. साक्षात्कार के लिए स्थान के चयन के बारे में सूचित करने के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को एक ईमेल भेजा गया है.

उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर, नाम, अनुशासन और अपना नजदीकी केंद्र का उल्लेख करते हुए 8 जनवरी, 2022 को या उससे पहले भर्ती@nabard.org पर ई-मेल के माध्यम से अपने हिसाब से केंद्र चुन कर भेजना होगा.

नाबार्ड मेन्स रिजल्ट 2021 ग्रेड ए और बी कैसे चेक करें?

चरण 1: नाबार्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

चरण 2: होम पेज पर 'नाबार्ड मेन्स रिजल्ट 2021 ग्रेड ए और बी' लिंक पर क्लिक करें या ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

चरण 3: नाबार्ड मेन्स एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लें.

नाबार्ड स्कोर कार्ड पर उल्लिखित विवरण :

  • आवेदक के नाम

  • वर्ग

  • रोल नंबर

  • कुल और अनुभागीय स्कोर

  • अनुभागीय और कुल कट ऑफ अंक

नाबार्ड ग्रेड ए और बी परीक्षा के बारे में:

नाबार्ड ग्रेड ए और ग्रेड बी परीक्षा क्रमशः सहायक प्रबंधक (ग्रेड ए अधिकारी) और प्रबंधक (ग्रेड बी अधिकारी) के पद पर भर्ती के लिए आयोजित की जाती है. नाबार्ड ग्रेड ए और बी परीक्षा के माध्यम से, संगठन सबसे उपयुक्त और सक्षम उम्मीदवारों का चयन करता है.  

English Summary: NABARD Exam Result: Candidates will have to select interview centers before this date, read full news Published on: 05 January 2022, 03:14 PM IST

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News