1. ख़बरें

क्रिकेट को अलविदा कहकर फल व सब्जियों का कारोबार शुरू कर रहे हैं धोनी? जानने के लिए पढ़ें ये खबर

सचिन कुमार
सचिन कुमार

mahendra singh dhoni

अपनी काबिलियत के दम पर न महज देश, बल्कि विदेशों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के भूतपूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भला आज कौन नहीं जानता. क्रिकेट की दुनिया में अनेकों कीर्तिमान स्थापित कर चुके धोनी को हमेशा उनकी प्रशसंनीय पारियों के लिए याद किया जाएगा. यूं तो हर समसामयिक मसलों पर अपनी बेबाक राय के लिए माही हमेशा सुर्खियों में छाए ही रहते हैं, लेकिन इस बार उनके चर्चा में रहने की वजह कुछ खास है. आखिर क्या है, उनके चर्चा में रहने की वजह?  आखिर एकाएक क्यों छा गया हर जुबां पर उनका नाम? तफसील से पढ़िए पूरे मसले को समझने के लिए हमारी यह खास रिपोर्ट...

बता दें कि विगत रविवार को महेंद्र सिंह धोनी के इजा फॉर्मा आउटलेट का उद्घाटन उनके मित्र परमजीत सिंह ने किया. इस मौके पर उनके अन्य मित्र भी मौजूद रहे, जिन्होंने इस खुशी के पल का जमकर लुत्फ उठाया. उनका इजा फॉर्मा इस समय खासा चर्चा में बना हुआ है. कल तक अपने क्रिकेट के कीर्तिमानों के लिए चर्चा में रहने वाले धोनी इस बार अपने किसानी अवतार के लिए चर्चा में बने हुए हैं. 

 

आउटलेट का उद्घाटन होते ही मचा धमाल

यहां हम आपको बताते चले कि महेंद्र सिंह धोनी के आउटलेट का उद्धघाटन होते  ही यूं समझिए की धमाल मच गया. उद्धघाटन होने के चंद लम्हें के बाद ही ग्राहकों की आमद से आटलेट गुलजार हो गया. लोग  जमकर खरीदारी करने लगे. कल तक महेंद्र सिंह धोनी की सब्जियों की  मांग महज विदेशों तक सीमित थी, लेकिन अब इस आउटलेट के उद्घाटन के बाद माही के सब्जियों और फलों के जायकों का लुत्फ अब रांची के लोग भी उठा पाएंगे. इसे लेकर झाऱखंड के लोग खासा उत्साहित नजर आ रहे हैं.


खैर, अब आगे चलकर महेंद्र सिंह धोनी के आउटलेट की सब्जियां और फलों का कैसा असर झारखंड के लोगों पर पड़ता है. यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन उस वक्त के आने से पहले हम आपको  इस वक्त उनकी आउटलेट में चल रहे फलों व सब्जियों के दाम के बारे में बताए चलते हैं.

यहां जाने फल व सब्जियों के दाम

यहां हम आपको बताते चले कि आउटलेट में 50 रुपये किलो मटर, 60 रुपये किलो शिमला मिर्च, 15 रुपये किलो आलू, 25  40 रुपये किलो बींस और पपीता, ब्रोकली 25 रुपये किलो मिल रहा है. खैर, अब आने वाले दिनों में ग्राहकों पर इन फलों व सब्जियों के दाम का क्या असर पड़ता है. यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा.

English Summary: MS Dhoni started a eeja farms in ranchi

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News