1. Home
  2. ख़बरें

MCD Elections 2022: दिल्ली में शराब पर पाबंदी, मेट्रो और बस सेवा को लेकर नई सुचना जारी, जानें नया शेड्यूल

एमसीडी चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में शनिवार को स्कूल बंद रहे. शिक्षा निदेशालय ने रविवार को भी सभी सरकारी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है. साथ ही DMRC ने मेट्रो को लेकर नई सुचना जारी की है. ऐसे में चलिए जानते है मतदान के दिन दिल्ली की रफ्तार कैसी रहेगी.

एमसीडी चुनाव पर सुबह  से ही चलेंगी मेट्रो और डीटीसी बसें
एमसीडी चुनाव पर सुबह से ही चलेंगी मेट्रो और डीटीसी बसें

MCD Elections 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए रविवार, 4 दिसंबर को मतदान होना है. ऐसे में रविवार को दिल्ली में कई चीजों को लेकर बदलाव किया गया है.

शिक्षा निदेशालय ने रविवार को सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को बंद करने के निर्देश जारी किए हैं. शिक्षा निदेशालय के डीओई ने अपने आदेश में कहा कि एमसीडी चुनाव के मद्देनजर दिल्ली के सभी स्कूल रविवार को बंद रहेंगे. इसी तरह मतगणना के दिन 7 दिसंबर को दिल्ली के सभी स्कूल बंद रहेंगे.

सुबह चार बजे से शुरू होंगी मेट्रो सेवाएं

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेंशन ने भी एमसीडी चुनाव को लेकर रविवार को सभी लाइनों पर ट्रेन सेवाएं सुबह चार बजे से शुरू करने की घोषणा की है. डीएमआरसी ने रविवार को मेट्रो ट्रेनों को सुबह चार बजे से चलाने की घोषणा की है. डीएमआरसी के मुताबिक 4 दिसंबर को सभी लाइनों पर दिल्ली मेट्रो ट्रेन की सेवाएं सभी टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 4 बजे से शुरू होंगी. ट्रेनें सभी लाइनों पर 30 मिनट के अंतराल पर चलेंगी. सुबह 6 बजे के बाद मेट्रो ट्रेनें पूरे दिन रविवार की सामान्य समय सारिणी के अनुसार चलेंगी.

4 दिसंबर को सुबह से चलेगी मेट्रो ट्रेन
4 दिसंबर को सुबह से चलेगी मेट्रो ट्रेन

दिल्ली परिवहन निगम ने भी सुबह तीन बजे से ही बसें चलाने का फैसला लिया है. इस दौरान 35 रूटों पर बसें चलाई जाएंगी, ताकि आवागमन में दिक्कत न हो. मतगणना के दिन 7 दिसंबर, बुधवार को भी सुबह के तीन बजे से बस सेवा की शुरुआत होगी.

4 दिसंबर को डीटीसी की बसें सुबह 3 बजे से होंगी संचालित
4 दिसंबर को डीटीसी की बसें सुबह 3 बजे से होंगी संचालित

7 दिसंबर को रहेगी शराब ब्रिकी पर रोक

बता दें कि दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम 5:30 पर थम चुका है. एमसीडी के 250 वार्डों के लिए 4 दिसंबर को मतदान होगा और 7 दिसंबर को मतगणना होगी. वहीं दिल्ली में रविवार को 5:30 बजे तक और 7 दिसंबर को मतगणना के दिन शराब ब्रिकी पर रोक रहेगी.

English Summary: MCD Election 2022 Government all school closed of delhi elections Sunday Published on: 03 December 2022, 04:15 PM IST

Like this article?

Hey! I am दिव्यांशु कुमार राव. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News