1. ख़बरें

Milk Price Hike: अमूल और मदर डेयरी ने फिर बढ़ाई दूध की कीमत, यहां पर जानें नए रेट

महंगाई के समय में आम लोगों को एक और बड़ा झटका लगने वाला है, क्योंकि अमूल और मदर डेयरी ने दूध की कीमतें एक बार फिर से बढ़ाने का ऐलान कर दिया है.

देवेश शर्मा
दूध की बढ़ती कीमत
दूध की बढ़ती कीमत

भारत में बीते एक साल से लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है. इस बीच लोगों को एक और बड़ा ही तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, देश में दूध की सबसे बड़ी कंपनी अमूल ने दूध के दामों दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी कर दी है.

ऐसे में दूध की कीमतों का बढ़ना एक बार फिर से आम लोगों की जेब पर बोझ डालने का काम कर सकता है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि नई कीमतें कल यानी 17 अगस्त 2022 से लागू कर दी जाएंगी.

ये भी पढ़ें: किसानों के लिए आई बहुत बड़ी खबर! 22 अगस्त को होगी MSP पर गठित कमेटी की पहली बैठक

अमूल द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद, गुजरात, दिल्ली-एनसीआर, मुंबई और पश्चिम बंगाल में नए रेट्स लागू होंगे. कंपनी ने नए रेट्स को लेकर बताया है कि 500 ग्राम अमूल गोल्ड की नई कीमत अब 31 रुपये हो जाएगी, जबकि अमूल ताजा की नई कीमत 500 ग्राम 25 रुपये हो गई है.

इसके अलावा अमूल शकित दूध की नई कीमत 500 ग्राम 28 रुपये हो जाएगी. दूध की बढ़ती कीमतों के बारे में कंपनी का कहना है कि ट्रांसपोर्ट और दूध की उत्पादन लागत में बढ़ोत्तरी के चलते ये फैसला लिया गया है.

मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अमूल के दूध के दामों में बढ़ोत्तरी करने का बाद मदर डेयरी ने भी दूध के दामों में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी करने का फैसला किया है.

English Summary: know here the news about new milk price hike in india Published on: 16 August 2022, 04:54 IST

Like this article?

Hey! I am देवेश शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News