1. ख़बरें

कोरोना वायरस के बेकाबू होने के बाद कई ट्रेनें हुई रद्द, यहां देखे पूरी लिस्ट

सचिन कुमार
सचिन कुमार

Indian Railway

इतनी मुश्किल से तो हालात दुरूस्त होना शुरू हुए थे, लेकिन अब लगता है कि हम एक बार फिर से उसी दौर में वापस लौट रहे है, जहां से हम वापस आ चुके थे. बता दें कि कोरोना वायरस का कहर एक बार  फिर से बेकाबू हो चुका है. कोरोना संक्रमण के मामले लगातार अपने चरम पर पहुंचते जा रहे हैं. वहीं, राजधानी दिल्ली ने अपनी सारी हदों को पार कर दिया है.

कई ट्रेन हुई रद्द

बीते 24 घंटों में यहां 25 हजार से भी अधिक मामले सामने आए हैं. दिल्ली समेत राजस्थान सरकार अपने यहां लॉकडाउन की घोषणा कर चुकी है. इस बीच भारतीय रेलवे ने भी बेकाबू होते कोरोना को मद्देनजर रखते हुए कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है. ऐसा इसलिए किया गया है, ताकि लोगों की आवाजाही पर विराम लगाया जा सके.

घरों की तरफ रूखसत हो रहे लोग

अब इस बात की आशंका जताई जा रही है कि दिल्ली में लॉकडाउन लगने के बाद अब सभी लोग अपने-अपने घरों की रूखसत होना शुरू हो जाएंगे. हालांकि, दिल्ली में रखसती का सिलसिला काफी पहले सी ही जारी है, मगर रेलवे हमेशा से ही इस बात को सिरे से खारिज करते हुए आया कि ऐसा कुछ नहीं है. लोग कोरोना के खौफ की वजह से अपने घरों की नहीं बल्कि शादियों के सीजन की वजह से अपने घरों की ओर रवाना हो रहे हैं. मगर अब रेलवे ने कोरोना के बेकाबू हालात को देखते  हुए कई  ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है, तो चलिए अब हम आपको भारतीय रेलवे द्वारा रद्द हुई ट्रेनों के बारे में बताते हैं.

ये ट्रेनें रहेंगी रद्द 

  • ट्रेन संख्या 09258 वेरावल-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन रद्द
  • ट्रेन संख्या 09257 अहमदाबाद-वेरावल स्पेशल रद्द
  • ट्रेन संख्या 02960 जामनगर वडोदरा सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन रद्द
  • ट्रेन संख्या 02959 वडोदरा-जामनगर सुपर फास्ट स्पेशल रद्द

इस संदर्भ में रेलवे ने कुछ ट्विट जानकारी साझा की है. बताया जा रहा है कि रेलवे ने यह कदम कोरोना के बढ़ते कहर को  ध्यान में रखते हुए उठाया है, इसलिए अगर  आपने इससे पहले कहीं आने जाने का प्लान  बना लिया हो, तो उसे फौरन बदल दें, क्योंकि बताया जा  रहा है कि  आने वाले दिनों में भारतीय रेलवे और भी कुछ बड़ा फैसले ले सकती है.

English Summary: Indian railway decided to cancel the train

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News