1. ख़बरें

ऑनलाइन फूड डिलीवरी इंडस्ट्री घाटे में, swiggy और zomato पर भी पड़ा कोरोना का असर

सुधा पाल
सुधा पाल

हर तरफ जहां कोरोना वायरस का कहर छाया हुआ है, वहीं उद्योग जगत पर भी इसका प्रकोप साफ़ देखने को मिल रहा है. हाल ही में बीता होली का बाजार भी इस बार फीका सा नज़र आया. जहां कोरोना वायरस हर क्षेत्र को प्रभावित कर रहा है, ऑनलाइन फूड डिलीवरी इंडस्ट्री भी इसकी चपेट में है.

जी हां, कोरोना वायरस का बुरा असर यहां भी देखने को मिल रहा है. यूं तो ऑनलाइन फूड (online food) डिलीवरी का बिज़नेस करोड़ों का है, लेकिन कोरोना (corona virus) की वजह से ही यह धंधा भी मंदा पड़ा हुआ है. लोग अब ऑनलाइन खाना मंगवाने (online food delivery) में भी कतरा रहे हैं. हर किसी के मन में यही डर बैठा हुआ है कि कहीं बाहर का खाना ऑडर (online delivery) करने पर खाने के साथ वायरस भी उनतक डिलीवर न हो जाए.

जाने-माने स्वीगी (swiggy) और जोमैटो (zomato) के साथ बाकी online food delivery प्लेटफॉर्म्स और रेस्टोरेंट्स के डिलीवरी सिस्टम पर भी online food order की कमी आयी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडस्ट्री में लगभग 60 से 70 प्रतिशत तक की डिलीवरी कम हो गयी है.

नॉनवेज ऑर्डर भी हुआ ठप

वहीं ऑर्डर में सबसे ज़्यादा नॉनवेज की कमी दिखी है. समाचारों के साथ हर तरफ से आयी खबरों के मुताबिक कच्चे मांस से कोरोना वायरस (corona virus) होने का खतरा है. ऐसे में लोगों ने पूरी तरह से नॉनवेज व्यंजनों (non-veg cuisines) और बाकी खाद्य पदार्थों को बैन सा कर दिया है.

राजनीति, खेल, मनोरंजन और लाइफ़स्टाइल से जुड़ी ख़बर पढ़ने के लिए hindi.theshiningindia.com पर विज़िट करें.

English Summary: impact of coronavirus on online food delivery industry

Like this article?

Hey! I am सुधा पाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News