News

इस राज्य में किसानों को हर साल मिलेंगे 12,500 रुपए

आंध्र प्रदेश के किसानों को  आर्थिक मदद देने के लिए यहां के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने नई योजना का ऐलान किया है. इस योजना का नाम रायत भरोसा स्किम का नाम दिया गया है.  प्राप्त जानकारी के अनुसार योजना की शुरुआत 15 अक्टूबर से किया जाएगा और इसके तहत राज्य के किसानों को 12,500  रुपए सालाना की राशी मिलेगी.

फरवरी 2019 में शुरु हुई अन्नदाता सुखीभव स्किम को बंद करके इस स्किम को शुरु किया गया है. बता दें कि इस स्किम के तहत प्रदेश के किसानों को 10 हजार रुपए दिए जा रहे हैं. वहीं जिन किसानों को अन्नदाता सुखीभव स्कीम के तहत पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है, उन्हें प्रदेश सरकार की ओर से चार हजार रुपए अतिरिक्त दिए जाएंगे. वहीं जिन किसानों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है उन्हें 10 हजार रुपए की राशी दी जाएगी. वहीं यह राशि सीधे किसानों के खाते में जमा कराई जाती है.

बता दें कि इस स्किम के लिए कुल 99 लाख परिवारों का चयन किया गया है. जिसमें पहले चरण में 50,20,972  और दूसरे चरण में 46,49,369 किसान परिवारों को लाभ दिया जाएगा.  बता दें कि 9 जून को मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी तिरुपति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे  और उसके बाद 15 जून को दिल्ली में आयोजित नीति  आयोग की बैठक में भी हिस्सा लेंगे.

आयोग की बैठक में हिस्सा लेंगे रेड्डी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी (Chief Minister Jagan Mohan Reddy) 9 जून को तिरुपति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात के बाद वह पीएम मोदी (PM Modi) के साथ तिरुमाला मंदिर (Tirumala temple) भी जाएंगे। इसके बाद वह 15 जून को दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक में भी हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे।



English Summary: Government will provide rs. 12500 to farmers under a scheme in Andhra Pradesh

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in