MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

उत्तर प्रदेश की जनता को योगी सरकार ने दिया होली गिफ्ट, मिलेंगे मुफ्त गैस सिलेंडर

योगी सरकार अब होली के शुभ मौके पर लोगों की खुशियों को डबल करने की तैयार कर रही है. बता दें कि योगी सरकार राज्य में उज्ज्वला योजना के जरिए मुफ्त गैस सिलेंडर का गिफ्ट लोगों को देगी.

लोकेश निरवाल
योजना
उज्जवला योजना

देश में बढ़ती महंगाई के बीच उत्तर प्रदेश की जनता के लिए योगी सरकार ने होली से पहले एक खुशखबरी देने का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि राज्य सरकार उज्ज्वला योजना के माध्यम से राज्य के सभी लोगों को मुफ्त गैस सिलेंडर देने की तैयारी कर रही है. इस विषय में खाद्य व रसद विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में मुफ्त गैस सिलेंडर देने के प्रस्ताव को सरकार के पास भेज दिया गया है.

आपको बता दें कि प्रदेश में करीब 1.65 करोड़ लाभार्थी उज्ज्वला योजना (Ujjwala Yojana) में शामिल हैं. अगर देखा जाए तो इस योजना को राज्य में अमल करने के लिए सरकार का लगभग 3 हजार करोड़ रुपए तक का खर्च आएगा. एक तरफ राज्य में सरकार नि:शुल्क राशन योजना के कवायद पर भी काम कर रही है.

विधानसभा चुनाव जीतने के बाद राज्य में मुफ्त सिलेंडर योजना (Free cylinder scheme in the state after winning the assembly elections)

विधानसभा चुनाव 2022 जीतने के बाद योगी सरकार (Yogi government) राज्य में होली की खुशियों में एक नया रंग घोलने की तैयारी कर रही है. इस तैयारी में सरकार उज्ज्वला योजना और नि:शुल्क राशन वितरण योजना का लाभ लोगों को देने का ऐलान किया है. जिससे योगी राज में होली को बहुत ही धूमधाम से मनाया जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने इन दोनों योजना का ऐलान होली और दीपावली पर नि:शुल्क सिलेंडर देने का ऐलान किया था. जिसे राज्य में विधानसभा चुनाव 2022 (assembly election 2022) जीतने के बाद इस होली पर पूरा किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेः उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण में नया बदलाव, जानें अब क्या है आवेदन की प्रक्रिया

राज्य में नि:शुल्क राशन की व्यवस्था अब खत्म होगी (The system of free ration in the state will now end)

उत्तर प्रदेश में उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन भी भाजपा सरकार (BJP government) ने ही सभी घरों तक पहुंच गए हैं. अपने इसी योजना के माध्यम से ही मोदी सरकार ने देशभर में पार्टी का जोरों से प्रचार किया है. बता दें कि कोरोना काल से लेकर दिसंबर से मार्च माह तक राज्य में नि:शुल्क राशन दें रही थी.

अब बताया जा रहा है कि राज्य में अब तक चल रही नि:शुल्क राशन की व्यवस्था अब समाप्त की जाएगी. अब राज्य में सरकार मुफ्त सिलेंडर योजना को शुरू करने वाली हैं. जिससे लोगों को सरकार से आर्थिक तौर पर मदद प्राप्त होगी. 

English Summary: Government gave Holi gift to the people of Uttar Pradesh, will get free gas cylinders Published on: 15 March 2022, 05:28 PM IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News