1. ख़बरें

Flipkart Big Billion Days सेल में फ्लिपकार्ट और ग्राहकों दोनों को हुआ जबरदस्त फायदा, पढ़ें पूरी खबर

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा
sale

Flipkart

फ्लिपकार्ट (Flipkart) कंपनी बीच-बीच में अपने ग्राहकों के लिए कई तरह के महा ऑफर्स लेकर आती रहती है. हाल ही में कंपनी बिग बिलियन डेज़ सेल (Big Billion Days Sale) शुरू की थी, जोकि 10 अक्टूबर को ख़त्म हो गई.                                  

लेकिन आप को जानकर हैरानी होगी कि फ्लिपकार्ट की इस सेल से खरीदारों ने खूब पैसे बचाएं और चीजों की बिक्री ऐसी हुई की आप आंकडे सुन कर दंग रह जायेंगे. तो आइये जानते हैं इसके बारे में विस्तार से...    

इस सेल को लेकर ई-कॉमर्स कंपनी का कहना है कि फ्लिपकार्ट कि ये सेल काफी ज्यादा हिट रही. लोगों ने खूब खरीदारी की. फ्लिपकार्ट ने अपनी बिग बिलियन डेज़ माइक्रोसाइट पर खरीदारों को प्रतिक्रिया देते हुए धन्यवाद भी किया और कहा कि भारतीयों ने वॉलमार्ट (Wallmart)  के स्वामित्व वाली कंपनी से हफ्ते भर चलने वाली इस फेस्टिव सेल के दौरान 115 बिलियन रुपये की बचत की है. जोकि अपने आप में बड़ी बात है.

  • कंपनी के अनुसार फ्लिपकार्ट की इस सेल के दौरान खरीदारों ने लगभग 11,500 करोड़ रुपये की बचत की है

  • फ्लिपकार्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने इस सेल में इतने स्मार्टफोन (Smartphone) बेचे हैं कि अगर इनके आंकड़ों को एक साथ रखकर देखा जाए, तो इस संख्या की लिस्ट 1,000 बुर्ज खलीफा इमारतों से भी ज्यादा लंबी होगी.

  • इस सेल के दौरान हर 2 सेकेंडमें एक घड़ी (Wrist Watch) बेची गई और हर एक घंटे में इतनी चाय (Tea) बेची गईं, जिससे लगभग 50 लाख कप चाय बना सकते हैं. इसके अलावा 24 घंटे में करीब 1.2 लाख चॉकलेट बार (Chocolate Bar) की बिक्री हुई.

  • इसी तरह सेल में बेचे गए रेफ्रिजरेटर (Refridgerator) की संख्या 55 मिलियन सॉफ्ट ड्रिंक के केन्स को ठंडा कर सकती है.

  • इस सेल के दौरान इतने पौधे (Plants) बिके हैं कि वे प्रतिदिन 37 हजार लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन (Oxygen Production) आसानी से कर सकते हैं.

  • इस अलावा, इस सेल में इतना तेल (Edible Oil) बेचा गया है कि आप उससे 9,लाख फ्रेंच फ्राइज़ प्लेट (French Fries) तल लें

  • वहीं, सेल के दौरान 15 ब्लू व्हेल के वजन जितना आटा (Flour) और दाल (Pulses) की बिक्री की गई.

फ्लिपकार्ट कंपनी का कहना है कि इस फेस्टिव सेल के दौरान उनकी साइट पर आने वाले लोगों की संख्या USA की आबादी का तीन गुना रही है. 

वहीं, बिग बिलियन डेज़ सेल के दौरान दिए गए क्रेडिट से चंद्रमा पर 11 चंद्रयान मिशनों का फंड कर सकते हैं. तो पढ़ा आपने इस फेस्टिव सेल ने ग्राहकों से लेकर फ्लिपकार्ट तक को कैसे फायदा करवाया.

ऐसी ही दिलचस्प जानकारियां पाने के लिए जुड़े रहें हमारी  कृषि जागरण हिंदी वेबसाइट के साथ....

English Summary: Flipkart Big Billion Days Sale: There was tremendous benefit for both Flipkart and the customers, read the full news

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters