1. बाजार

Flipkart ने अपने ग्राहकों को दी नई सुविधा, मात्र 90 मिनट में घर आएगा ऑर्डर

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Flipkart

फ्लिपकार्ट ने अपने ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी दी हैं. दरअसल, फ्लिपकार्ट ने किराना सामान की डिलीवरी को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है. अब मात्र डेढ़ घंटे के अंदर किराना सामान की डिलीवरी होगी. माना जा रहा है कि ऐसा अमेजन डॉट कॉम और जियोमार्ट से मुकाबले के तहत यह कदम उठाया जा रहा है. कंपनी की मानें, तो स्थानीय स्तर पर डिलीवरी सेवा 'फ्लिपकार्ट क्विक' के तहत की जाएगी. इस सुविधा में मात्र 90 मिनट के अंदर  किराना सामान की त्वरित डिलीवरी का जाएगी. इसके तहत ताजी सब्जियों, मांस और मोबाइल फोन भी पहुंचाया जाएगा. बता दें कि यह सुविधा शुरुआत में बंगलूरू में चुने गए कुछ स्थानों पर दी जाएगी. इसके बाद साल के अंत तक देश के 6 बड़े शहरों में इस सुविधा का लाभ दिया जाएगा.

flip

आपको बता दें कि देश में किराना सामान का कारोबार सबसे बड़ा माना जाता है. इसमें कई ई-वाणिज्य कंपनियां आती हैं. इसके लिए अमेजन ने भी त्वरित डिलीवरी की सेवा दे रहा है. इसके अलावा अलीबाबा के समर्थन वाली बिग बास्केट और मुकेश अंबानी की जियोमार्ट के साथ प्रतिस्पर्धा है. बता दें कि जियोमार्ट व्हाट्सएप के जरिए ग्राहकों को स्थानीय किराना दुकानों से जोड़ रहा है. ऐसे में फ्लिपकार्ट ने भी यह खास ऐलान किया है.

Flip

कोरोना और लॉकडाउन में ऑनलाइन डिलीवरी में काफी तेजी आई है. इस कारण ऑफलाइन कारोबार करने वालों को काफी नुकसान हुआ है. ऐसे में कारोबारी भी डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ जुड़ रहे हैं. एक रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि देश का ई-कॉमर्स कारोबार 2024 तक 27 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 99 अरब डॉलर पर पहुंच जाएगा. इसमें किराना और फैशन परिधानों की बढ़ती बिक्री का अहम योगदान होगा.

English Summary: Good news, Flipkart order will come home in just 90 minutes

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News