1. ख़बरें

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला, 42 जवान शहीद, 45 घायल

प्रभाकर मिश्र
प्रभाकर मिश्र

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बार फिर से आतंकियों ने अपना निशाना बनाया है। पुलवामा के गोरीपुरा क्षेत्र में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन ने सुरक्षाबलों के काफिले पर हमला किया है. इस हमले में आईईडी धमाका हुआ. इस आईईडी धमाके में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हुए है इसके आलावा 45 जवानों को गंभीर चोटे आई है. करीब दो दर्जन जवानों की हालत नाजुक बताई जा रही है। उरी हमले के बाद आतंकियों ने आईईडी धमाके के जरिए सुरक्षाबलों पर इस बड़े हमले को अंजाम दिया है.

घायल हुए जवानों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके बाद से पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चालू कर दिया गया है. ख़बरों के मुताबिक दर्जन भर गाड़ियों में 2500 से अधिक जवान सवार थे. आतंकियों ने दो गाड़ियों को अपना निशाना बनाया है. उरी के बाद यह बड़ा आतंकी हमला है.बता दें कि साल 2016 में सेना के उरी कैंप पर आतंकियों ने हमला किया था जिसमें में 19 जवान शहीद हुए थे. इसके जवाब में भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक की थी।

English Summary: CRPF convoy, jawans and injured in Pulwama terror attack ied bomb blast

Like this article?

Hey! I am प्रभाकर मिश्र. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News