1. ख़बरें

खुशखबरी: 3 महीने बाद खत्म हो जाएगा कोरोना! यह जानकर खुशी से खिल उठे लोगों के चेहरे

Coronavirus in Britain

पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से त्राहि-त्राहि कर रही है. भारत ही नहीं, अपितु विश्व के कई देश कोरोना की मार झेल रहे हैं. भारत में संक्रमण के मामले 4 लाख के पार पहुंच चुके हैं और मौत के आंकड़े 4 हजार के करीब. ऐसे में बेकाबू हो चुके कोरोना के कहर पर कैसे काबू पाया जाए, इस दिशा में प्रयासरत हैं, लेकिन अफसोस लाख कोशिशों के बावजूद भी राहत की बयार दूर-दूर तक नहीं दिख रही है. इस बीच एक अच्छी खबर भी सामने आई है, जिसे सुनकर सभी चेहरे खिल उठे हैं. यह खबर बिट्रेन से है. खबर है कि 3 माह बाद यानी की अगस्त वहां(ब्रिटेन) में कोरोना का पूरी तरह से खात्मा हो जाएगा.

अगर आपको ध्यान हो, तो यह वही बिट्रेन है, जहां कोरोना का कहर अपने चरम पर पहुंचकर सब कुछ तबाह करने पर आमादा हो चुका था. संक्रमण के मामले अपने चरम पर थे. ऐसे में बीते कुछ दिनों से देखा जा रहा है कि क्या यहां संक्रमण के मामले कम होते जा रहे हैं. ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने दावा किया है कि अगर कुछ दिनों तक यह सिलसिला यूं ही जारी रहा, तो अगस्त माह तक ब्रिटेन पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो जाएगा.

अगर यह सब पढ़कर आपके जेहन में यह सवाल उठ रहा है कि ब्रिटेन में स्थिति काबू में आ चुकी है, तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले कम होते जा रहे हैं, जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विशेषज्ञों का ऐसा मानना है कि अगर यह सिलसिला यूं ही जारी रहा, तो बिट्रेन कोरोना के कहर से आजाद हो जाएगा. फिलहाल, ब्रिटेन एक ऐसी बूस्टर की तलाश में है, जो कोरोना मरीजों की प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करता है. बताया जा रहा है कि यह बूस्टर ऐसे लोगों को दिया जाएगा, जिनकी कोरोना से हालत संजीदा हो चुकी है.

यहां गौर करने वाली बात यह है कि ब्रिटेन में हालात इसलिए तेजी से बदलते जा रहे हैं, चूंकि वहां वैक्सीनेशन की प्रक्रिया काफी तेज है. अब तक वहां  80 फीसद से भी ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाया जा चुका है. ऐसे में लोगों के अंदर कोरोना को मात देने की क्षमता विकसित होती जा रही है. बस, अब इस क्षमता को एक नई उड़ान देने की जरूरत है, जिससे की वहां के हालात दुरूस्त हो सके.  

कैसी है ब्रिटेन में कोरोना की स्थिति

गौरतलब है कि अब तक ब्रिटेन में कोरोना के कुल मामले 44 लाख 31 हजार 43 मरीज मिले है, जिसमें से 1 लाख 27 हजार 598 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं, अब तक 42 लाख 42 हजार 192 मरीज कोरोना को मात देकर अपने घऱ लौट चुके हैं. 

English Summary: Corona will go out in the month of august in britain

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News