News

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2019: क्रैश हुई वेबसाइट, यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें !

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट (BSEB 10th Result 2019) 12:30 बजे जारी कर दिया गया है. 10 वीं की परीक्षा में कुल 13 लाख 20 हजार 26 छात्र पास हुए हैं . 10वीं में इस वर्ष 80.73% बच्चे पास हुए हैं . बिहार बोर्ड की परीक्षा के नतीजे biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया गया है. छात्र अपना रिजल्ट biharboardonline.bihar.gov.in वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बिहार बोर्ड की वेबसाइट रिजल्ट आने से पहले ही किसी तकनीकी समस्या के वजह से क्रैश हो गई है. लेकिन इसमें घबराने की कोई बात नहीं है. आप थोड़ी देर बाद अपना रिजल्ट biharboardonline.bihar.gov.in पर आसानी से चेक कर सकते हैं. गौरतलब है कि बिहार बोर्ड की जैसी दिखने वाली कुछ फर्जी वेबसाइट्स मौजूद है, ऐसे में छात्र सतर्क रहें और ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट चेक करें.

बता दे कि इससे पहले बिहार बोर्ड (Bihar board ) ने 30 मार्च को 12वीं का रिजल्ट जारी किया था. इस साल सबसे पहले रिजल्ट जारी कर बिहार बोर्ड ने इतिहास रच दिया है.. इस साल 12 लाख से ज्यादा छात्रों ने बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षा दी थी. 12वीं का रिजल्ट (Bihar Board 12th Result) पिछले साल की तुलना में काफी बेहतर रहा है. इस साल 12वीं की परीक्षा में 79.76 फीसदी  छात्रों ने सफलता हासिल की है. बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 28 फरवरी को समाप्त हुई थी.

बता दें कि पिछले साल BSEB ने 10वीं का रिजल्ट (Bihar Board Metric Result) 26 जून 2018 को जारी किया था. 10 वीं की परीक्षा 21 फरवरी से 28 फरवरी तक हुई. करीब 17 लाख छात्र ने परीक्षा में भाग लिया था. 10 वीं में 68.89 % स्टूडेंट्स पास हुए थे.

Bihar Board 10th Result 2019 इन स्टेप्स से करें चेक

स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए बिहार बोर्ड की वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट पर दिए गए 10वीं के रिजल्ट पर क्लिक करें.

अपना रोल नंबर सबमिट कर रिजल्ट चेक करें.



English Summary: bihar board result 2019 bseb 10th result 2019 release matric result 2019 direct links bihar board 10th online result

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in