News

30 साल तक नहर खोदने वाले लौंगी भुईंयां के फैन हुए आनंद महिंद्रा, तोहफे में दिए ट्रैक्टर

anand

इन दिनों महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का एक ट्वीट बहुत वायरल हो रहा है. इस ट्वीट में उन्होंने लौंगी भुईंयां नाम के किसान को एक ट्रैक्टर देने की पेशकश की है. इस ट्वीट को काफी सराहा जा रहा है. याद दिला दें कि लौंगी भुईंयां बिहार के वही किसान है, जिन्होंने 30 सालों की कड़ी मेहनत के बाद नहर खोदी है. इस समय  देशभर में उनकी तारीफ की जा रही है. सच में उन्होंने अपनी कड़ी  मेहनत से देशभर के सामने एक मिसाल खड़ी कर दी है.

दरअसल, लौंगी भुईंयां ने अकेले 30 साल  लगातार खुदाई की और लगभग 3 तीन किलोमीटर लंबी नहर तैयार की  है. उनके इस प्रयास को देखने के बाद अधिकतर लोग उनकी मदद करना चाहते हैं. इसमें अब आनंद महिंद्रा का नाम भी शामिल हो गया है.

;aungi

Longi Bhuiyan

एक यूजर ने आनंद महिंद्रा को टैग करते हुए ट्वीट किया था, जिसमें लिखा था कि गया के लौंगी माँझी ने अपने ज़िंदगी के 30 साल लगाकर नहर खोद दी. उन्हें अभी भी कुछ नहीं चाहिए, सिवा एक ट्रैक्टर के. उन्होंने मुझसे कहा है कि अगर उन्हें एक ट्रैक्टर मिल जाए, तो उनको बड़ी मदद हो जाएगी. इस ट्वीट का जवाब देते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा है कि उनको ट्रैक्टर देना मेरा सौभाग्य होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जैसा कि आप जानते हैं मैंने ट्वीट किया था कि मुझे लगता है कि उनकी नहर ताजमहल या पिरामिड के बराबर प्रभावशाली है. यह हमारे लिए गर्व की बात होगी कि वे हमारे ट्रैक्टर का इस्तेमाल करें. उन्होंने यूजर से ट्वीट में पूछा कि लौंगी माँझी तक उनकी टीम कैसे पहुंच सकती है.

जानकारी के लिए बता दें कि आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ट्विटर पर अपने बेबाक अंदाज में जवाब देने के लिए जाने जाते हैं. उनकी सोशल मीडिया पर काफी फैन फॉलोइंग है. वह अक्सर यूजर्स का Twitter पर जवाब देते नजर आते हैं.



English Summary: Anand Mahindra has gifted a tractor to Longi Bhuiyan, who has been digging canals for 30 years

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in