News

इस राज्य के 850 किसानों का कर्ज चुकाएंगे अमिताभ बच्चन, 5.5 करोड़ का है कर्ज

उत्तर प्रदेश के 850 किसानों को इस बार दशहरे पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने बहुत बड़ी सौगात दी है. अमिताभ बच्चन ने इन किसानों के 5.5 करोड़ रूपये की कर्ज चुकाने की घोषणा की है. किसानो के प्रति उनकी यह दरियादिली देश के लिए एक मिसाल के रूप में सामने आएगी. इसके आलावा अभिनेता नाना पाटेकर भी महाराष्ट्र के विदर्भ में सूखा पीड़ित किसानों की मदद के लिए एक मुहीम चला रहे हैं.

आपको बता दें की उत्तर प्रदेश के 850 किसानों का 5.5 करोड़ का कर्ज चुकाने की बात अमिताभ बच्चन ने शुक्रवार (दशहरे) की शाम अपने एक ब्लॉग के जरिये दिया. उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी जिन 850 किसानों का कर्ज वह चुकाएंगे उनकी पहचान भी हो गई है. इस काम से सम्बंधित सभी बैंक मदद करके इस परोपकार में अपना हाथ बढ़ाएगी.

अमिताभ बच्चन ने बताया की उन्होंने हाल ही में सरकारी एजेंसियों के जरिए ऐसे 44 किसान परिवारों को चुना है, जिनके घरों के लोगों ने देश के लिए शहादत दी है. उनके प्रति संवेदना प्रकट करते हुए इन परिवारों को नकद राशि दी गई थी. बिग बी ने ब्लॉग में लिखा कि वह उनका 'संतोषषजनक अनुभव' रहा था. महाराष्ट्र के इन 44 परिवारों को यह मेरी छोटी-सी मदद थी. देश के अन्य हिस्सों के लोगों की भी मदद की जाएगी. उन्होंने बताया की इसमें 350 किसान ऐसे हैं जो अपना कर्ज नहीं चूका पा रहे हैं. अब उनके ऋण चुकाए जा चुके हैं. इस तरीके से खुदखुशी करने से किसानों को रोका जा सकता है.

कौन बनेगा करोड़पति के कर्मवीर भी कर रहे है मदद

अभिताभ ने बताया कि 'कौन बनेगा करोड़पति कर्मवीर' अजीत सिंह भी इस मुहिम में मदद करेंगे. सिंह लड़कियों को वेश्यावृत्ति में धकेले जाने से बचाने में जुटे हैं. इसके अलावा बिग बी सरबनी दास रॉय को भी योगदान देंगे. रॉय मानसिक रूप से बीमार लोगों की मदद करती हैं.

प्रभाकर मिश्र, कृषि जागरण



Share your comments