आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. ख़बरें

Agriculture News: कृषि जगत से जुड़ी ताजा खबरें

Agriculture News

प्रतिदिन दुनिया में बेशुमार खबरें आती हैं और वो हमारे आंखों के सामने से होकर गुजरती हैं, लेकिन उनमें से कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिनका हमारी जिदंगी पर खास पड़ता है. ऐसे में एक जिम्मेदार मीडिया संस्थान होने के नाते हमारा यह कर्तव्य बनता है कि हम आपको उन सभी खबरों से रूबरू कराते चलें, जिनका आपकी जिंदगी पर बड़ा असर पड़ता है-

Coromandel के Senior AVP ने कृषि जागरण से की चर्चा

Top 10 greenest company की लिस्ट में शुमार होने के बाद इस पर Coromandel International Limited Company के Sales Marketing के JV रतनम ने कृषि जागरण से बातचीत की

ई-नाम को लेकर कृषि मंत्री ने किए बड़े ऐलान

राष्ट्रीय कृषि बाजार की 5वीं वर्षगांठ 14 अप्रैल को मनाया गया. इस उपलक्ष्य में कृषि मंत्री ने किसानों की सुविधा के लिए ई-नाम प्लेटफॉर्म के साथ IMD मौसम पूर्वानुमान सूचना का एकीकरण और सहकारी मॉड्यूल लांच किया.

HPM Chemicals & Fertilizers कंपनी नए office का करेगी उद्घाटन

HPM Chemicals & Fertilizers Ltd कंपनी के नए office का होगा उद्घाटन 15 अप्रैल को दिल्ली के नेता जी सुभाष पैलेस के PP Trade Centre में समारोह का आयोजन होगा और साथ ही तपस्या गोयल को कंपनी का नया प्रबंध निदेशक भी बनाया जाएगा.

18 अप्रैल को आयोजित होगा Hydroponics Training Program


Rise Hydroponics - Future of Farming Company 18  अप्रैल को Ahmedabad में Hydroponics Farming Training Program आयोजित करेगी जिसमें Theoretical और Practical Training दी जाएगी. अगर आप भी इसका हिस्सा बनना चाहते हैं तो जल्द ही Online Registration करें.

Source Trace Company को मिला Award

Source Trace Company को Food and Beverage Technology Review द्वारा  Top Food Safty Solution Providers 2021 Award  से सम्मानित किया गया है इस मौके पर कंपनी ने Food and Beverage Technology Review का आभार व्यक्त किया.

खेत में लगी आग से 200 एकड़ की फसल खराब

उत्तर प्रदेश के खेतों में आग लगने का सिलसिला लगातार जारी है. हाल ही में पीलीभीत का भी मामला सामने आया है. जंहा खेत में आग लगने से ट्रैक्टर ट्रॉली समेत दो किसानों की करीब हजारों बीघे फसल जलकर राख हो गई है.

15 April को आयोजित होगा 'फार्मर फर्स्ट’ प्रोग्राम

 ‘कृषि जागरण’ का हमेशा से यही उद्देश्य रहा है कि देश के किसान समृद्ध और सशक्त बनें. इसलिए 'फार्मर फर्स्ट’ प्रोग्राम 15 April को शाम 5 बजकर 45 मिनट पर कृषि जागरण' के FACEBOOK पेज पर LIVE होगा. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देशय सोशल प्लेटफॉर्म के जरिए देशभर के सभी किसानों तक उनकी बातों और समस्याओं को पहुंचाना है.

English Summary: Agriculture News: Latest news related to agriculture

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News