News

Agriculture Job: एग्रीकल्चर ऑफिसर और कई अन्य पदों पर निकली भर्तियां, इस लिंक से करें आवेदन

IDBI Bank

अगर आप बैंकिंग क्षेत्र में करियर बनाना चाहते है तो ये खबर आपके लिए ही है.आईडीबीआई बैंक ने विशेषज्ञ अधिकारी श्रेणी में कृषि अधिकारी (Agriculture Officer in the Specialist Office) के पद पर भर्ती के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नीचे दिए गए विवरणों को पढ़ सकते हैं और बैंक की आधिकारिक वेबसाइट - idbibank.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

आईडीबीआई बैंक भर्ती का पूरा विवरण

पदों की संख्‍या - 40

ग्रेड - ग्रुप बी

शैक्षिक योग्यता (Education Eligibility )

उम्मीदवार के पास आईसीएआर से मान्यता प्राप्त कृषि विश्वविद्यालय से कृषि / बागवानी / पशु चिकित्सा विज्ञान / मत्स्य / डेयरी प्रौद्योगिकी और पशुपालन में कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए.

उपरोक्त विषयों में पोस्ट ग्रेजुएशन करने वालों को प्राथमिकता दी जाएगी.

आयु सीमा (Age limit )

इसके लिए  न्यूनतम आयु  25 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष रखी गई है.

कार्य अनुभव (Work Experience )

किसी भी बैंक में अधिकारी के रूप में उम्मीदवार के पास 4 साल का अनुभव, सार्वजनिक / निजी क्षेत्र के बैंकों / क्षेत्रीय बैंकों में कृषि ऋण देने में न्यूनतम 2 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है.

idbi agriculture officer recruitment 2019

आवेदन शुल्क ( Application fee)

एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी - 150 रुपये

अन्य सभी के लिए - 700 रुपये

महत्वपूर्ण तिथियाँ (Important Dates)

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआती तिथि: 28 नवंबर 2019

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 12 दिसंबर 2019

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

कृषि अधिकारी के लिए चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन प्रस्तुत की गई पात्रता मानदंड, आवेदक की योग्यता, अनुभव आदि के आधार पर प्रारंभिक जांच शामिल होगी. केवल ऐसे उम्मीदवारों को ग्रुप डिस्कशन (GD) या इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

आवेदन कैसे करें (How to apply )

उम्मीदवारों को वेबसाइट - idbibank.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना जरूरी है. वहां उन्हें करियर सेक्शन में आधिकारिक अधिसूचना मिल जाएगी. याद रखें कि आवेदन का कोई अन्य साधन या मोड स्वीकार नहीं किया जाएगा.

ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए उम्मीदवारों के पास एक वैध ईमेल आईडी और संपर्क नंबर होना चाहिए. इस भर्ती प्रक्रिया के पूरा होने तक इसे सक्रिय रखा जाना चाहिए.

आईडीबीआई पंजीकृत ईमेल आईडी के माध्यम से जीडी और / या पीआई आदि के लिए कॉल लेटर भेजेगा. अगर किसी उम्मीदवार के पास वैध ईमेल आईडी नहीं है, तो उसे ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अपना नया ईमेल आईडी बनाना चाहिए.

उम्मीदवारों को सावधानीपूर्वक आवेदन पत्र भरने की सलाह दी जाती है.

आवेदन के सफल पंजीकरण पर उत्पन्न पंजीकरण संख्या और पासवर्ड के साथ एक ईमेल या एसएमएस उम्मीदवार के ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा.      



English Summary: agricultural job 2019 : Recruitment for agricultural officer and many other posts, apply from this link

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in