News

Eima agrimach india 2019: दिल्ली में चल रहा है फार्म मशीनों का सबसे बड़ा आयोजन, आज है आखरी दिन

Eima agrimach india 2019

अगर आप भी नए एग्रीकल्चर मशीनों के बारे में विस्तार से जानना चाहते है तो आपके लिए अच्छी खबर है. नई दिल्ली में इस समय मिनिस्ट्री ऑफ़ एग्रीकल्चर एंड फार्मर्स वेलफेयर एवं इंडियन कौंसिल ऑफ़ एग्रीकल्चर के सौजन्य से ईमा एग्रिमाच इंडिया 2019 (EIMA Agrimach India 2019) का आयोजन किया गया है. इस आयोजन का आज आखरी दिन है. आप यहां हर तरह की फार्म मशीनरी के बारे में विस्तार से जानकारी ले सकतें हैं. आयोजन में विश्व स्तर के मशीनों की प्रदर्शनी भी चल रही है.

बता दें कि EIMA एग्रिमाच भारत का एक महत्वपूर्ण ट्रेड शो है जहां एग्रीकल्चरल मशीनरी को देखने के लिए 40,000 से भी अधिक लोग आतें हैं. आयोजन में कृषि जगत से जुड़े सरकारी कर्मचारियों के अलावा पॉलिसी मेकर्स अधिकारियों के साथ भी किसानों को मिलने का मौका मिलेगा. यहां नवीनतम मशीनों का लाइव डेमो दिया जाएगा. मतलब कि मशीनों को उपयोग करने कि सही विधि बताई जाएगी. किसान यहां अलग-अलग मशीनों को खुद चलाकर देख भी सकेंगें.

farm machinery exhibition

आयोजन में मुख्य रूप से आने वाले लोग:

इस आयोजन में किसानों के अलावा बड़ी संख्या में पत्रकार, एग्री स्टूडेंट्स, इंजीनियरिंग यूनिट्स, मार्केटिंग  बोर्ड्स एवं सेंट्रल तथा स्टेट गवर्नमेंट एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट्स एंड एजेंसीज आ रहे हैं. इसके अलावा यहां कई बहुराष्ट्रीय कंपनियां, डीलर्स आदि मौजूद हैं. मशीनों में यहां एग्रीकल्चरल डस्टर्स, ऑल-टेर्रिन व्हीकल्स (ATVs), एनालिटिकल इंस्ट्रूमेंट्स एंड इक्विपमेंट, बॉलर्स एंड स्ट्रॉ हैंडलिंग, क्रॉप ड्राइंग आदि लगे हुए हैं. आयोजन में शक्तिमान एग्रीकल्चर कंपनी की मशीनरी भी मौजूद है. जिसके बारे में किसानों को विस्तार से जानकारी दी जा रही है.

Eima agrimach india

इस आयोजन के बारे में अधिक जानकारी आप इस पता और नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.

अपूर्व भटनागर
सीनियर. असिस्टेंट डायरेक्टर, एफआईसीसीआई
मोबाइल: +91 9891444339
E-mail: apoorv.bhatnagar@ficci.com
आश्विन सूद
असिस्टेंट डायरेक्टर, एफआईसीसीआई
मोबाइल: +91 9810054463
E-mail: ashwin.sood@ficci.com



English Summary: Eima agrimach india 2019 farm machinery exhibition going on in delhi

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in